सैनिक के शहीद होने के एक दिन बाद पत्नी ने दिया बेटी को जन्म, बोलीं- बेटी भी करेगी देश की रक्षा

ranjit singh bhutyals wife shimpu devi gave birth to a baby girl two days after he was killed by pakistani intruders
सैनिक के शहीद होने के एक दिन बाद पत्नी ने दिया बेटी को जन्म, बोलीं- बेटी भी करेगी देश की रक्षा
सैनिक के शहीद होने के एक दिन बाद पत्नी ने दिया बेटी को जन्म, बोलीं- बेटी भी करेगी देश की रक्षा
हाईलाइट
  • इस अवसर पर शिंपू देवी ने कहा कि वह चाहती हैं बेटी भी देश की रक्षा करे।
  • शनिवार को पाकिस्तानी घुसपैठियों के हमले में लांसनायक रंजीत सिंह शहीद हो गए थे।
  • सोमवार को उनकी पत्नी शिंपू देवी ने रामबन में एक बेटी को जन्म दिया।

डिजिटल डेस्क, रामबन। जम्मू-कश्मीर में शनिवार को पाकिस्तानी घुसपैठियों के हमले में लांसनायक रंजीत सिंह शहीद हो गए थे। रविवार को उनकी पत्नी शिंपू देवी ने एक बेटी को जन्म दिया। शिंपू देवी ने कहा कि वह चाहती हैं कि बेटी भी देश की रक्षा करे। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी से सटे लाइन ऑफ कंट्रोल के पास सेना और घुसपैठियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें रंजीत समेत तीन जवान शहीद हो गए थे।

शादी के दस साल बाद रंजीत और शिंपू का यह पहला बच्चा है। अपनी बेटी को देख शिंपू अपने आंसुओं को रोक नहीं सकीं। शिंपू यह बताने में असमर्थ थीं कि यह खुशी के आंसू हैं या दुख के। शिंपू ने मुश्किल से अपने आंसू रोकते हुए कहा, "मैं चाहती हूं कि मेरी बेटी भी पिता की तरह आर्मी जॉइन करे। मैं चाहती हूं कि वह अपने पिता की तरह ही देश की सेवा करे।"

बता दें कि शनिवार को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास हथियारों से लैस दो घुसपैठियों और सेना के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान सेना ने दोनों घुसपैठियों को मार गिराया और भारी संख्या में हथियार भी बरामद किए। इस मुठभेड़ में लांसनायक रंजीत सिंह समेत तीन सैनिक शहीद हो गए थे। रंजीत के अलावा हवलदार कौशल कुमार और राइफलमैन रजत कुमार भी शहीद हो गए थे।इसके अलावा एक जवान गंभीर रूप से घायल भी हो गया था। सैनिक को एयर एंबुलेंस के जरिए ऊधमपुर के आर्मी अस्पताल लाया गया। फिलहाल इस सैनिक की हालत स्थिर बताई जा रही है।

Created On :   23 Oct 2018 3:55 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story