रेप पीडि़ता 4 माह का भ्रूण लेकर पहुंच गई एसपी के पास- मामला दर्ज

Rap victim reached the 4 month fetus with the SP - filed a case
रेप पीडि़ता 4 माह का भ्रूण लेकर पहुंच गई एसपी के पास- मामला दर्ज
रेप पीडि़ता 4 माह का भ्रूण लेकर पहुंच गई एसपी के पास- मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क  सतना। जबरन एबॉर्शन के बाद रेप की शिकार किशोरी पीडि़ता अपने 4 माह के भ्रूण के साथ थाने लेकर पहुंची तो सनाका खिंच गया। मामला जब पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर की संज्ञान में आया तब वो अन्य कहीं मीटिंग में बिजी थे सो, उन्होंने मामले की जांच नगर पुलिस अधीक्षक वीडी पाण्डेय के हवाले कर दी। पुलिस अधीक्षक की सख्ती के बाद आखिरकार सिविल लाइन थाना पुलिस ने 4 आरोपियों समेत एबॉर्शन कराने वाली नर्स के खिलाफ मामले को दर्ज कर लिया।
क्या है मामला
रेप पीडि़ता ने पुलिस अधीक्षक के नाम इस आशय की लिखित शिकायत दी कि नीरज पाण्डेय तनय संपत पाण्डेय, भाई धीरज पाण्डेय ने अपने सहयोगी प्रेम सिंह, संजय सिंह राजकुमार टालवाले ने कई माह तक उसका शारीरिक शोषण करते रहे। कई महीनों तक दुष्कृत्य करने के बाद 2 फरवरी को नित्यक्रिया जाते वक्त अपहरण कर लिया। अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद थे कि अपहरण के बाद भी 15 दिनों तक पीडि़ता के साथ मुंह काला करते रहे। अपनी बेटी की पतासाजी करते-करते किशोरी के मां-बाप मौके पर पहुंचे तो वह किसी तरह अपने घर पहुंची।
जान से मारने की धमकी
आरोपियों ने किशोरी को धमकी दी थी कि यदि किसी को घटना और उनके बारे में जानकारी दी तो उसे औरउसके परिवार को जान से मार देंगे। फिर भी मामले की रिपोर्ट के लिए हरिजन थाने गए तो थाना प्रभारी ने रिपोर्ट ही दर्ज नहीं की। अलबत्ता पुलिस ने यह कहकर टरका दिया कि रिपोर्ट के लिए सिविल लाइन्स थाना जाना पड़ेगा। इस पर 10 मार्च को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में लिखित शिकायत दी गई जिसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।
नईबस्ती में करा दिया गर्भपात
शिकायत के मुताबिक 3 अप्रैल की बात है पीडि़ता जब अपनी मां के साथ डॉक्टर के पास जा रही थी कि धीरज पाण्डेय और राजकुमार अपने दो अन्य साथियों के उसके नजदीक आए जबरन नईबस्ती के एक नर्स के पास छोड़ आए। उन लोगों ने नर्स को कुछ पैसे भी दिए। नर्स ने मां-बेटी को रातभर रोका और सुबह के करीब साढ़े 5 बजे रेप पीडि़ता का एबॉर्शन कर दिया। 4 माह के भ्रूण को झोला में डालकर नर्स ने किशोरी की मां को चलता कर दिया जबकि उसे बिठाए रखा। मां-बाप फिर पहुंचे और अपनी बेटी को लेकर सीधे पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच गए।
एसपी ने दिए कार्रवाई के निर्देश
एसपी श्री हिंगणकर उस वक्त अपने कार्यालय में नहीं थे मगर उन्हें मामले की जानकारी लग गई। मीटिंग में बिजी होने के कारण एसपी ने सीएसपी श्री पाण्डेय को मामले को संज्ञान में लेने को कहा। एसपी की सख्ती के बाद फरियादी को सिविल लाइंस थाने भेजा गया।
5 आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज
इस मामले में सिविल लाइन्स थाना पुलिस ने 5 आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक आरोपी नीरज पाण्डेय, धीरज पाण्डेय, प्रेम सिंह, राजकुमार समेत किशोरी का एबॉर्शन करने वाली नर्स सपना पाण्डेय के विरुद्ध धारा 366, 367 (2), 201, 506, 315, 316, 34 और हरिजन एक्ट का मामला पंजीबद्ध किया गया है।

 

Created On :   5 April 2018 7:52 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story