अभिनेता आलोक नाथ के खिलाफ बलात्‍कार का मामला दर्ज

अभिनेता आलोक नाथ के खिलाफ बलात्‍कार का मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फिल्म अभिनेता आलोक नाथ के खिलाफ बलात्‍कार का मामला दर्ज कर लिया है। ओशिवारा पुलिस ने लेखिका विनता नंदा की शिकायत के बाद आईपीसी की धारा 376 (रेप) के तहत यह केस दर्ज किया गया है। बता दें कि MeToo मूवमेंट के तहत टेलीविजन लेखिका विनता नंदा ने पिछले दिनों आलोक नाथ पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसके बाद आलोक नाथ पर कई अन्य  अभिनेत्रियों ने भी दुर्व्यवहार के आरोप लगाए थे। 

हालांकि आलोक नाथ ने अपने उपर लगे सभी आरोपों को झूठा बताया है। आरोप लगने के कुछ दिन बाद आलोक नाथ ने विनता नंदा के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया था। उनकी पत्नी ने 12 अक्टूबर को अम्बोली पुलिस स्टेशन में एक खत लिखा था। इतना ही नहीं अभिनेता ने निचली अदालत में याचिका दर्ज कर उनके खिलाफ किए गए मानहानि मामले पर संज्ञान लेकर इसकी जांच कराने की गुजारिश भी की थी। 

ये है मामला
90 के दशक की प्रोड्यूसर, टीवी राइटर और डायरेक्‍टर विन्‍ता नंदा ने फेसबुक पर अपनी बात शेयर करते हुए आलोक नाथ पर रेप का आरोप लगाया था। उन्होंने इस पोस्ट में 19 साल पहले की घटना का जिक्र करते हुए लिखा कि 1994 में आलोकनाथ ने उनका रेप किया था। इसमें लिखा गया कि वे उस वक्त टीवी के नंबर वन शो तारा को प्रोड्यूस कर रही थीं और आलोक नाथ इस शो की लीड हीरोइन के पीछे पड़े रहते थे। अपने पोस्ट में विनता ने आलोकनाथ को शराबी, बेशर्म और घिनौना बताया है। पोस्ट में लिखा कि वे उस समय टीवी के स्टार थे इसलिए उनके बुरे न सिर्फ उन्हें माफ कर दिया जाता था बल्कि कई लोग उन्हें और भी बुरा करने के लिए उकसाते थे।

विनता ने अपने पोस्ट में बताया कि आलोक नाथ की वाइफ मेरी बेस्ट फ्रेंज थी, जिस वहज से वह उनके घर जाती रहती थीं। हमारा एक ही ग्रुप था और उनमें से ज्‍यादातर का संबंध थिएटर से था। हमारे दोस्ताना व्यवहार के कारण मैं उसके घर जाती थी और इसी दौरान 1994 में आलोकनाथ ने उनका रेप किया था। इस पोस्ट के बाद विनता नंदा ने मुंबई पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई थी।


  

Created On :   21 Nov 2018 7:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story