कठुआ के बाद सूरत में मासूम से हैवानियत, शरीर पर मिले 86 चोट के निशान

Rape from a 11 year old girl in Surat 86 marks found on her body
कठुआ के बाद सूरत में मासूम से हैवानियत, शरीर पर मिले 86 चोट के निशान
कठुआ के बाद सूरत में मासूम से हैवानियत, शरीर पर मिले 86 चोट के निशान

डिजिटल डेस्क, सूरत। जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आसिफा के साथ हुए दुष्कर्म को लेकर लोगों का आक्रोश अभी थमा नहीं है, इसी क्रम में देश में एक रेप की घटना प्रकाश में आई है। गुजरात के सूरत में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक 11 साल की बच्ची के साथ रेप कर उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने जब बच्ची का शव बरामद किया तो उसके शरीर पर चोट के 86 निशान पाए गए हैं। यह घटना 6 अप्रैल की बताई जा रही है।


बता दें कि सूरत के पांडेसरा स्थित सांई मोहन सोसाइटी के पीछे क्रिकेट ग्राउंड में 6 अप्रैल को एक 11 साल की बच्ची का शव मिला था। पुलिस अभी तक बच्ची के शव की शिनाख्त नहीं कर पाई है कि बच्ची कौन है। बच्ची के परिवार के बारे में पता करने के लिए पुलिस ने 20,000 रुपए का इनाम रखा है। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची की मौत दम घुटने से हुई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रेप, हत्या और पॉक्सो आदि धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

 

 

हालांकि अभी तक पुलिस के हाथों कोई खास सुराग नहीं लग पाया है। पुलिस केस की छानबीन में जुट गई है। पिछले 8 दिनों से पुलिस हत्या के इस मामले को सुलझाने की कोशिश कर रही है। मृतक बच्ची की लाश का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर ने बताया कि बच्ची के साथ बलात्कार किए जाने की आशंका को देखते हुए सैम्पल लेकर जांच के लिए एफएसएल भेजे गए हैं। सवा चार घंटे तक चले पोस्टमार्टम के दौरान बच्ची के शरीर के कई अंगों से अलग-अलग समय पर बने चोट के निशान मिले हैं। 

 

बच्ची के शरीर पर मिले चोट के ज्यादातर निशान डंडे के हैं। सूरत सिविल अस्पताल के फॉरेंसिक हेड ने कहा कि बच्ची को आखिरकर गला घोंटकर मारा गया है। अस्पताल के फॉरेंसिक हेड गणेश गोवेकर ने कहा कि पोस्टमॉर्मट रिपोर्ट के दौरान हमने पाया कि शरीर पर जो चोट के निशान हैं वह एक से सात दिन पुराने हैं। कुल 86 चोट के निशान पाए गए हैं।

 

देश में लगातार हो  रही इस तरह की घटनाओं को लेकर एक दिन पहले ही कठुआ और उन्‍नाव में हुई रेप की वारदातों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी चुप्‍पी तोड़ी थी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है था कि ऐसी घटनाएं शर्मसार करती हैं और बेटियों को इंसाफ मिलेगा। जिसके बाद अब उनके राज्य से ही एक और घटना प्रकाश में आई है। 

Created On :   15 April 2018 2:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story