पुलिस पर रेप पीडि़ता ने लगाए आरोप, SP ने कहा झूठी कहानी गढ़ रही है छात्रा

raped girl blamed katni police
पुलिस पर रेप पीडि़ता ने लगाए आरोप, SP ने कहा झूठी कहानी गढ़ रही है छात्रा
पुलिस पर रेप पीडि़ता ने लगाए आरोप, SP ने कहा झूठी कहानी गढ़ रही है छात्रा

डिजिटल डेस्क, कटनी। एक बार फिर जिले की पुलिस रेप पीडि़ता की शिकायत दर्ज न करने तथा उल्टे पीडि़ता को ही डराने धमकाने को लेकर सवालों के घेरे में आ गई है। इस बार भी एक स्कूली छात्रा को अगवाकर उसके साथ गंग किये जाने की वारदात प्रकाश में आई है। हालांकि पीडि़त छात्रा व उसके परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस द्वारा गेंगरेप की शिकायत पर छेड़छाड़ में तब्दील कर दिया गया। 

ये है मामला
बरही थानांतर्गत एक 16 वर्षीय स्कूली छात्रा ने परिजनों के साथ मंगलवार को एसपी कार्यालय पहुंचकर शिकायत सौंपी। जिसमें उसने उसके साथ अपहरण कर सामूहिक रेप किये जाने का आरोप लगाया है। पीडि़त छात्रा ने बताया कि करीब 5 दिन पूर्व रात में गांव के ही दबंग परिवार के 6 युवक राहुल सिंह, सत्यजीत उर्फ सत्यम सिंह, राममोहन सिंह उर्फ गुड्डू, अतुल सिंह तथा प्रिंस सिंह उसका अपहरण कर उसे समीपस्थ जंगल में ले गए जहां युवकों ने उसके साथ दुराचार किया। छात्रा की मां द्वारा 31 अगस्त को अपनी पुत्री के अगवा होने की शिकायत भी बरही थाने में की गई, किसी तरह जब पीडि़ता आरोपियों के चंगुल से छूटकर गांव पहुंची तो परिजनों को साथ लेकर आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने बरही थाने पहुंची, लेकिन इस बार भी पुलिस द्वारा उसकी शिकायत नहीं सुनी गई। जबकि पीडि़ता के साथ मारपीट भी आरोपियों द्वारा की गई जिसके निशान पीडि़ता के शरीर पर हैं।

पुलिसकर्मियों पर धमकाने का आरोप
एसपी को सौंपी गई शिकायत में पीडि़त छात्रा व उसकी मां ने बताया कि अपने साथ हुई ज्यादती की शिकायत दर्ज कराने थाने पहुंचने पर उसे वहां पदस्थ एक महिला पुलिस कर्मी द्वारा डराते धमकाते हुए रेप की शिकायत दर्ज नहीं की गई। इतना ही नहीं आरोपियों द्वारा भी पुलिस की साथ मिलकर पीडि़ता और उसके परिजनों को धमकाया जा रहा है। पीडि़ता की मां ने आरोप लगाया है कि न तो उसकी पुत्री का मेडीकल परीक्षण कराया गया और न ही उसकी रिपोर्ट दर्ज की गई। 

राजनैतिक रसूखदार हैं आरोपी 
पीडि़ता ने बताया कि आरोपी क्षेत्र में राजनैतिक रसूक रखने के साथ-साथ धनाड्य वर्ग से हैं। ऐसे में पुलिस उसका साथ देने की बजाय आरोपियों का साथ दे रही है। एसपी को सौंपी गई शिकायत में पीडि़ता के साथ हुए अपहरण व रेप की शिकायत दर्ज किये जाने व आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही किये जाने की मांग की गई है। 

पिता पर अपराध दर्ज होने के बाद गढ़ी जा रही किडनैपिंग व रेप की झूठी कहानी
वहीं दूसरी ओर एसपी अतुल सिंह ने किडनेपिंग एवं गेंगरेप की इस शिकायत को पूरी तरह झूठा तथा मनगढ़ंत बताया है। दैनिक भास्कर को दिए एक बयान में एसपी ने कहा कि 31 अगस्त को पीडि़ता के लापता होने पर परिजनों की सूचना पर बरही पुलिस द्वारा अज्ञात के विरूद्ध अपहरण का अपराध पंजीबद्ध किया गया था। अगले दिन छात्रा स्वयं वापस आ गई तथा उसने पुलिस को बताया कि अपने माता-पिता की प्रताडऩा से तंग आकर वह घर छोड़कर चली गई थी।

इसी बीच उसके पिता द्वारा गांव के ही राहुल नाम के एक युवक को रेप के झूठे आरोप में फसाने के लिए छात्रा को उसके घर भेजा गया लेकिन छात्रा द्वारा पिता की साजिश को नाकाम कर दिया गया। इतना ही नहीं धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने दिए बयान में छात्रा ने परिजनों की प्रताडऩा से तंग आकर घर से चले जाने का कथन दर्ज कराया है। वहीं इसी दिन पीडि़ता के पिता द्वारा गांव के एक युवक के साथ मारपीट कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया गया जिसके बाद पुलिस द्वारा पीडि़ता के पिता के विरूद्ध अपराध दर्ज कर लिया गया। इस वारदात के बाद मंगलवार को उक्त छात्रा अपने परिजनों के साथ एसपी कार्यालय पहुंची जहां उसने किडनेपिंग व गेंगरेप की शिकायत सौंपी है। हालांकि पहले ही धारा 164 के बयान दर्ज होने तथा पीडि़ता के शरीर पर परिजनों की प्रताडऩा के निशान पाए गए हैं।

Created On :   5 Sep 2017 6:27 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story