बाबा को 20 साल की सजा

Rapist Baba Gurmeet Ram Rahim singh sentenced to 10 years punishment
बाबा को 20 साल की सजा
बाबा को 20 साल की सजा

डिजिटल डेस्क,पंचकुला। सीबीआई की विशेष अदालत ने बलात्कार के दो मामलों में बाबा राम रहीम को 10-10 साल की सजा सुनाई है, यानी राम रहीम को 20 साल जेल में बिताने होंगे। दूसरी सजा तब शुरू होगी जब राम रहीम पहली सजा पूरी कर चुका होगा।

सोमवार को सजा सुनाने के लिए रोहतक जेल को ही कोर्ट रूम बनाया गया, जहां जज जगदीप सिंह ने फैसला सुनाया। गुरमीत को 25 अगस्त को कोर्ट ने रेप का दोषी माना था। राम रहीम को धारा 376, 506 और 509 के तहत सजा दी गई है। हालांकि बचाव पक्ष के वकील ने राम रहीम को समाजसेवी बताते हुए उनकी सजा माफ करने के लिए जज से गुहार लगाई थी। आखिरी वक्त में बाबा जज के सामने रहम की गुहार लगाकर रोता रहा और माफी की मांग करता रहा।

CBI जज जगदीप सिंह ने राम रहीम के खिलाफ ये ऐतिहासिक फैसला देकर इंसानियत को जीत दिलाई। जज जगदीप सिंह, गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाने हेलिकॉप्टर से पंहुचे थे। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रोहतक की सुनरिया जेल को ही कोर्ट रूम में तब्दील किया गया था।

राम रहीम को सजा होने के बाद डेरा समर्थकों के उत्पात मचाने की आशंका जताई जा रही थी। जिसके लिए पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। जेल के आसपास के इलाको में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हुए है। अर्ध सैनिक बलों की कंपनियां तैनात हैं। रोहतक आने वाली सभी गाड़ियों की सघन तलाशी हुई है। शहर के अदंर और बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात हैं। यहां धारा 144 लगी हुई है। पुलिस को आदेश हैं कि जो भी उपद्रव करे या कानून व्यवस्था के लिए चुनौती बने, उसे गोली मार दी जाए।

Created On :   28 Aug 2017 10:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story