comScore

GST का विरोध करने वालों पर होगी रासुका कार्रवाई

January 01st, 1970 05:30 IST
GST का विरोध करने वालों पर होगी रासुका कार्रवाई

दैनिक भास्कर न्यूज डेस्क, भोपाल. एमपी में जीएसटी आंदोलन को देखते हुए सरकार ने राज्य के सभी कलेक्टर्स को आदेश दिया कि जीएसटी लागू होने के बाद अगर कोई भी व्यापारी जीएसटी का विरोध करता है, तो उसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाकर कार्यवाही की जा सकती है. बता दें कि 1 जुलाई से जीएसटी लागू किया जाना है, जिसका देश के कई राज्यों में जोर-शोर से विरोध हो रहा है. ऐसे में मप्र सरकार नहीं चाहती कि किसान आंदोलन के बाद भाजपा सरकार को जीएसटी का विरोध भी झेलना पड़े.

जानकारी के अनुसार किसान आंदोलन की आग में सुलग रहे मप्र को एक और आंदोलन से बचाने के लिए प्रदेश सरकार ने एक नया रास्ता अपनाया है. देश में 1 जुलाई से लागू होने जा रहे गुड्स एवं सर्विस टैक्स (जीएसटी) के खिलाफ व्यापारियों और अन्य वर्ग के आंदोलन को देखते हुए मप्र सरकार ने अलर्ट जारी किया है.

किसान आंदोलन के बाद अब जीएसटी का प्रदेशभर में विरोध शुरू हो गया है. भोपाल, जबलपुर और इंदौर सहित कई स्थानों पर व्यापारी प्रदेश बंद का एलान कर चुके हैं. इसके मद्देनजर गृह विभाग ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों को 1 जुलाई से 30 सितंबर तक राज्य की सुरक्षा पर प्रतिकूल प्रभाव डालने के लिए काम न करने वालों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (रासुका) के तहत कार्यवाही करने के अधिकार दे दिए है.

कमेंट करें
rUTyW