comScore

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए हमारे तरकश में कई तीर : रवि शास्त्री


हाईलाइट

  • रवि शास्त्री ने आगामी वनडे वर्ल्डकप को लेकर बड़ा बयान दिया है
  • शास्त्री ने कहा है कि भारतीय टीम के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाज ढूंढना बड़ी बात नहीं है
  • 30 मई से वनडे वर्ल्डकप का आगाज होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने आगामी वनडे वर्ल्डकप को लेकर बड़ा बयान दिया है। शास्त्री ने कहा है कि भारतीय टीम के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाज ढूंढना बड़ी बात नहीं है। शास्त्री ने कहा कि वर्ल्डकप के लिए चुनी गई टीम में काफी ऐसे बल्लेबाज हैं, जो चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। बता दें कि 30 मई से वनडे वर्ल्डकप का आगाज होगा। 

शास्त्री ने एक इंटरव्यू में कहा कि हमारी टीम में काफी गहराई है। जो भी बल्लेबाज चुने गए हैं, वह किसी भी हालात में और किसी भी पोजिशन पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। जरूरत के हिसाब से खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। हमारी तरकश में काफी तीर हैं। हमारे पास काफी खिलाड़ी हैं, जो चौथे नंबर पर उतर सकते हैं। मुझे इस बात की कोई चिंता नहीं है। वहीं हर गेंदबाज के लिए एक विकल्प मौजूद है। किसी भी गेंदबाज के घायल होने की स्थिति में टीम मैनेजमेंट के पास उसका रिप्लेसमेंट मौजूद है।

केदार जाधव IPL मैच के दौरान घायल हो गए थे। वर्ल्डकप में उनके खेलने को लेकर संशय बना हुआ है। इस बारे में पूछे जाने पर शास्त्री ने कहा, केदार को फ्रैक्चर नहीं हुआ है। हम उनकी हालत पर नजर बनाए हुए हैं। हम 22 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। इस दौरान जो खिलाड़ी फिट होगा वह टीम में होगा। कुलदीप यादव के फॉर्म को लेकर शास्त्री ने कहा कि वह इसको लेकर चिंतित नहीं हैं। 

शास्त्री ने कहा, वर्ल्डकप के लिए पहले से कोई रणनीति नहीं बना सकते। हालांकि तैयारी के लिए हर एक टीम के पास चार साल का समय होता है। ऐसे टूर्नामेंट में जरूरत के हिसाब से चीजें तय होती हैं। शास्त्री ने कहा कि इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज का प्रदर्शन देखने लायक होगा। शास्त्री ने कहा कि वेस्टइंडीज की टीम जब भारत दौरे पर आई थी, तो उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था और उस टीम में क्रिस गेल और आंद्रे रसेल नहीं थे। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हाल ही में भारतीय और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज अपने नाम की है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं।

बता दें कि 30 मई से शुरु हो रहे 2019 वर्ल्डकप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका ओवल मैदान में मेजबान इंग्लैंड से भिड़ेगा। वहीं भारत 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने 2019 वर्ल्डकप अभियान की शुरुआत करेगा।

कमेंट करें
v1TAP