comScore
Dainik Bhaskar Hindi

रवि शास्त्री का आवेदन, टीम इंडिया का कोच बनना तय !

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:33 IST

1.4k
0
0
रवि शास्त्री का आवेदन, टीम इंडिया का कोच बनना तय !

टीम डिजिटल, नई दिल्ली। टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए रवि शास्त्री ने भी आवेदन कर दिया है। रवि शास्त्री भारतीय कप्तान विराट कोहली की पहली पसंद माने जाते हैं। यही कारण है कि रवि का मुख्य कोच बनना लगभग तय माना जा रहा है। पिछले साल रवि शास्त्री को सफल कार्यकाल के बावजूद कोच पद से हटा दिया गया था।

इससे पहले अनिल कुंबले ने विराट कोहली से विवाद के चलते मुख्य कोच पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद से ही टीम के नए कोच की तलाश जारी है। बीसीसीआई ने इस पद के लिए आवेदन मांगे हैं, जिसमें रवि शास्त्री के पहले वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पायबस, लालचंद राजपूत और डोडा गणेश इस पद के लिए आवेदन कर चुके हैं। माना जा रहा है कि रवि शास्त्री की दावेदारी बाकी आवेदकों के मुकाबले भारी है।

सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण वाली क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) को जल्द ही कुंबले के उत्तराधिकारी का चयन करना है। इसके लिए कमेटी आवेदकों के अलावा दूसरे विकल्पों पर भी नजर रखे हुए हैं।

फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम बगैर कोच के ही वेस्टइंडीज दौरे पर है। यहां उसे 5 वनडे और 1 टी20 मैच खेलना है। इसमें पहला वनडे मैच बारिश की भेंट चढ़ गया, तो वहीं दूसरा मैच भारतीय टीम ने 105 रन के भारी अंतर से वेस्टइंडीज को हरा दिया है।

महेला जयवर्धने ने कोच बनने से किया इनकार

खबर यह भी आ रही थी कि श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने भी भारतीय टीम के कोच बन सकते हैं, लेकिन सोमवार को जयवर्धने ने ट्वीट कर कहा, 'भारतीय टीम का कोच बनने की खबरों से मैं खुश हूं, लेकिन फिलहाल मैं फुल टाइम पोजीशन के बारे में नहीं सोच रहा हूं।' अगले ही मिनट एक और ट्वीट कर जयवर्धने ने कहा, 'मैं फिलहाल अपना पूरा ध्यान मुंबई इंडियंस और खुलना के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं पर लगा रहा हूं।'

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download