टीम इंडिया के शेड्यूल में आराम का भी ध्यान रखा जाए : रवि शास्त्री

Ravi shastri said to BCCI for Team india rest between every series
टीम इंडिया के शेड्यूल में आराम का भी ध्यान रखा जाए : रवि शास्त्री
टीम इंडिया के शेड्यूल में आराम का भी ध्यान रखा जाए : रवि शास्त्री

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया के आराम और फिटनेस के पक्ष में बोलते हुए मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से आग्रह किया है। रवि शास्त्री ने BCCI से कहा है कि वह जब भी कोई इंटरनेशनल मैचों का शेड्यूल बनाए तो उस वक्त खिलाड़ियों के आराम और उनकी फिटनेस को भी ध्यान में रखे। उन्होंने कहा कि इस तरह के कड़े प्रोग्राम में खिलाड़ियों को ऊर्जा दोबारा हासिल करने का बहुत कम वक्त मिलता है।

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासक कमिटी और बोर्ड के सीईओ राहुल जोहरी से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात करते हुए शास्त्री ने यह अनुरोध रखा। भारतीय टीम श्रीलंका के लंबे दौरे से लौटी है। जहां उसने सारे नौ के नौ मैच जीते। लेकिन भारतीय टीम को ज्यादा आराम नहीं मिलेगा और 17 तारीख से उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है। इसमें पांच वनडे इंटरनेशनल और तीन टी20 मैच खेलने हैं।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक टीम इंडिया के खिलाड़ी और मुख्य कोच रवि शास्त्री चाहते हैं कि BCCI अपने शेड्यूल को थोड़ा और बेहतर बनाए। बताया गया है कि अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर इतना टाइट है कि न सिर्फ मैच बल्कि सफर भी खिलाड़ियों के शरीर पर असर डालता है। शास्त्री ने हमें इस बारे में विचार करने को कहा है क्योंकि उनका मानना है कि इससे खिलाड़ियों को जल्द रिकवर होने में मदद मिलेगी।

गौरतलब है कि टीम इंडिया को 17 सितंबर से से 13 अक्टूबर तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है। इसमें पांच वनडे इंटरनेशनल और तीन टी20 मैच खेलने हैं। इसके बाद न्यूजीलेंड के साथ वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। दोनों का ही शेड्यूल तय हो गया है। न्यूजीलैंड की टीम 22 अक्टूबर से 7 नवंबर तक इंडिया टूर पर आएगी। इस टूर में दोनों टीमें 3 वनडे और 3 T-20 की सीरीज खेलेगी।

Created On :   9 Sep 2017 12:32 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story