comScore

MP हाईकोर्ट के महाधिवक्ता रवीशचंद्र का इस्तीफा, अब इनके नाम पर चर्चा

July 27th, 2017 21:57 IST
MP हाईकोर्ट के महाधिवक्ता रवीशचंद्र का इस्तीफा, अब इनके नाम पर चर्चा

जबलपुर। मप्र हाईकोर्ट के महाधिवक्ता रवीशचंद्र अग्रवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा शनिवार शाम को शिवराज सरकार को भेजा और रविवार को सरकारी आवास भी खाली कर दिया। वे सरकार द्वारा अपनी कुछ बातें अनसुनी कर दिए जाने से खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे थे। अग्रवाल के इस्तीफे के साथ ही नए महाधिवक्ता के चयन को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। इस पद के लिए सबसे ऊपर अतिरिक्त महाधिवक्ता पुरुषेंद्र कौरव का नाम है। इनके अलावा पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता प्रशांत सिंह और वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल खरे के नामों की भी चर्चा है।


सामान तुरंत शिफ्ट 
महाधिवक्ता अग्रवाल ने शानिवार को देर शाम अपना इस्तीफा सरकार को भेजा और रविवार को ही अपना सरकारी आवास खाली भी कर दिया। उन्होंने सिविल लाइंस का सरकारी आवास छोड़कर पूरा सामान राइट टाउन स्थित अपने निजी घर में शिफ्ट कर लिया। अग्रवाल ने प्रदेश के 14 वें महाधिवक्ता के रूप में दिसंबर 2014 को कार्यभार संभाला था।

इस्तीफे के पीछे मुख्य कारण हाल ही में शासन द्वारा लिए गए कुछ निर्णयों को बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि कि शासकीय अधिवक्ताओं की पैनल को रिपीट करने के फैसले से वे नाराज थे। वे अपने हिसाब से अधिवक्ताओं की टीम रखना चाह रहे थे। जानकारों के अनुसार उन्होंंने दो बार अपनी प्रस्तावित टीम सदस्यों की सूची भी भेजी थी पर सरकार ने इस सूची की पूरी तरह अनदेखी कर दी।

कमेंट करें
r3yBi