RCB vs KXIP : डिविलियर्स-स्टोइनिस की आतिशी पारी, बेंगलुरु ने पंजाब को 17 रन से हराया

RCB vs KXIP live score live update live commentary
RCB vs KXIP : डिविलियर्स-स्टोइनिस की आतिशी पारी, बेंगलुरु ने पंजाब को 17 रन से हराया
RCB vs KXIP : डिविलियर्स-स्टोइनिस की आतिशी पारी, बेंगलुरु ने पंजाब को 17 रन से हराया
हाईलाइट
  • पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।
  • यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया।
  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच IPL-12 का 42वां मैच खेला गया।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए IPL-12 के 42वें मैच में बेंगलुरु ने पंजाब को 17 रन से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाए। बेंगलुरु की ओर से एबी डिविलियर्स ने 44 गेंद पर 82 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं स्टोइनिस ने भी उनका साथ निभाते हुए 46 रन बनाए। 203 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 185 रन ही बना सकी। पंजाब की ओर से निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए।

उमेश यादव ने झटके 3 विकेट
203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब टीम की शुरुआत अच्छी रही। लोकेश राहुल और क्रिस गेल ने पहले विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी की। गेल के रूप में पंजाब का पहला विकेट गिरा। उन्होंने 10 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 23 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए मयंक अग्रवाल ने राहुल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 59 रन की पार्टनरशिप की। अग्रवाल 21 गेंदों पर 35 रन बनाकर आउट हुए। इसके तुरंत बाद राहुल को मोइन अली ने साउदी के हाथों कैच करा दिया। राहुल ने 27 गेंदों पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 42 रनों की पारी खेली। 105 रन पर तीन विकेट गिर जाने के बाद निकोलस पूरन और डेविड मिलर ने मोर्चा संभाला और कुछ बेहतरीन शॉट्स लगाए। इन दोनों बल्लेबाजों ने पंजाब के स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाया। 173 रन के कुल स्कोर पर मिलर (24) आउट हो गए। हालांकि दूसरे छोर से पूरन ने तेजी से रन बनाना जारी रखा। हालांकि 46 रन के निजी स्कोर पर वह आउट हो गए। पूरन ने 28 गेंदों पर 46 रन की अपनी पारी में 1 चौका और 5 छक्के लगाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए आर अश्विन, विलोजन जल्दी आउट हो गए। इस तरह पंजाब की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 185 रन ही बना सकी। बेंगलुरु की ओर से उमेश यादव ने 3 विकेट लिए। वहीं नवदीप सैनी ने 2 विकेट लिए। मार्कस स्टोइनिस और मोइन अली को 1-1 विकेट मिला।

डिविलियर्स की तूफानी पारी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु टीम की शुरुआत खराब रही। 35 रन के स्कोर पर बेंगलुरु का पहला विकेट गिरा। कप्तान विराट कोहली 13 रन बनाकर मो. शमी का शिकार बने। इसके बाद डिविलियर्स और पार्थिव पटेल ने दूसरे विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी निभाई। दूसरे विकेट के रूप में आउट होने से पहले पार्थिव ने 24 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 43 रन बनाए। इसके बाद मोइन अली (4) और अक्षदीप नाथ (3) कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। इसके बाद डिविलियर्स और मार्कस स्टोइनिस ने मोर्चा संभालते हुए बेंगलुरु का एक भी विकेट नहीं गिरने दिया। इन दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 66 गेंदों पर 121 रन की साझेदारी की। डिविलियर्स 44 गेंदों पर 3 चौके और 7 छक्के की मदद से 82 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं स्टोइनिस 34 गेंदों पर 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 46 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की ओर से मो. शमी, मुरुगन अश्विन, आर अश्विन और विलोजेन ने 1-1 विकेट लिए।

पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने इस मैच के लिए टीम में दो बदलाव किए थे। सैम कुरन और हरप्रीत ब्रार की जगह निकोलस पूरन और अंकित राजपूत को टीम में शामिल किया गया था। वहीं बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने भी दो चेंज किए थे। शानदार फॉर्म में चल रहे डेल स्टेन चोटिल होने की वजह से यह मैच नहीं खेल पाए। उनकी जगह टिम साउदी को टीम में शामिल किया गया था। वहीं पवन नेगी की जगह वाशिंगटन सुंदर को टीम में जगह मिली थी। यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, मार्कस स्टोइनिस, अक्षदीप नाथ, मोइन अली, वाशिंगटन सुंदर, टिम साउदी, नवदीप सैनी, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल

किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन, हार्डस विलोजेन, मुरुगन अश्विन, अंकित राजपूत, मोहम्मद शमी

Created On :   24 April 2019 2:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story