गुजरात: 6 मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान

re voting in four assembly constituencies in Gujrat
गुजरात: 6 मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान
गुजरात: 6 मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान

डिजिटल डेस्क, गांधी नगर। गुजरात में किसकी सरकार बनेगी इसका फैसला 18 तारीख को हो जाएगा, लेकिन गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में आई तकनीकी खरीबी के चलते 6 से अधिक केंद्रों पर आज दोबारा मतदान किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि पहले हुई वोटिंग में EVM मशीन में तकनीकी दिक्कते आ गई थी जिस कारण ये फैसला लिया गया है।

वीरमगाम  और सावली में दो, वडगाम और दास्करोई क्षेत्रों की एक-एक मतदान केंद्र पर पर सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरु हो गई है। शाम 5 बजे तक ये वोटिंग चलेगी। चुनाव को देखते हुए सुरक्षा के भी पर्याप्त इंतजाम किये गए है।

 

जिग्नेश की वड़गाम सीट पर मतदान

गुजरात चुनाव में दलित नेता जिग्नेश मेवानी बनासकांठा जिले की वडगाम सीट (अजा के लिए आरक्षित) से मैदान में उतरे हैं। इस वडगाम विधानसभा क्षेत्र की छानियां -1 और छानियां -2 में आज दोबारा मतदान हो रहा है। यहां कांग्रेस पार्टी ने जिग्नेश को बाहर से समर्थन दिया है। इस पर सीट पर कांग्रेस की ओर से कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है। इसी सीट से वर्तमान विधायक मणिभाई वाघेला को कांग्रेस प्रत्याशी माना जा रहा था, लेकिन पार्टी के फैसले के बाद वे भी मेवानी के साथ समझौते का हिस्सा बन गए।

 

इन केंद्रों पर VVPAT से मतगणना

गुजरात का मुख्य निर्वाचन अधिकारी बी.बी. सवेन ने वोटर-वैरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (VVPAT) के जरिए 10 मतदान केंद्रों पर मतगणना के आदेश भी दिए हैं। यहां पीठसीन अधिकारी इन EVM मशीनों पर किए गए अभ्यास (मॉक ड्रील) के परिणाम हटाना भूल गए थे। इन मतदान केंद्रों में रालिसन, पीलुद्रा, कटोसन, जमाथा, ववेजलपुर, वस्त्रल, खादिया, पिलोल और गोजपुर व सोंगीर शामिल है।

 

18 को परिणाम

गुजरात में 9 दिसंबर को पहले और 14 दिसंबर को दूसरे चरण का मतदान हुआ था। पहले चरण में जहां 89 सीटों पर मतदान हुआ, वहीं दूसरे में 93 सीटों पर वोट डाले गए। चुनाव का रिजल्ट 18 दिसंबर को सामने आएगा।

Created On :   17 Dec 2017 5:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story