राजन बोले: मेरे लायक कोई अवसर आता है तो भारत लौटने को तैयार 

राजन बोले: मेरे लायक कोई अवसर आता है तो भारत लौटने को तैयार 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्र में आम चुनावों के बाद अगर विपक्षी गठबंधन की सरकार बनती है तो रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन अगले वित्त मंत्री हो सकते हैं। दरअसल एक इवेंट के दौरान स्वयं रघुराम राजन ने इस ओर इशारा किया है। अपनी नई किताब ‘द थर्ड पिलर’ के विमोचन के दौरान उन्होंने कहा कि ‘मैं जहां हूं बहुत खुश हूं, लेकिन अगर मेरे लायक कोई अवसर आता है तो वह भारत लौटने को तैयार हैं।’ 

राजनीतिक गलियारों में 
राजन अभी शिकागो यूनिवर्सिटी के बूथ स्कूल ऑफ बिजनेस में प्रोफेसर हैं। अध्यापन का काम कर रहे राजन से यह पूछा गया था कि क्या वह सार्वजनिक सेवा या राजनीतिक भूमिका में भारत लौटना चाहेंगे। इस पर मिले बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में अटकलें हैं कि आमचुनाव में महागठबंधन जीतता है और सत्ता में आता है तो वह वित्त मंत्री हो सकते हैं। 

साक्षात्कार में बोले राजन
हालांकि एक निजी चैनल को दिए गए साक्षात्कार में राजन ने अभी इस बारे में चर्चा करना जल्दबाजी बताया। किसी भी दल के सत्ता में आने पर दल सरकार में महत्वपूर्ण पद लेने के लिए संपर्क करता है तो वे क्या करेंगे? इस पर राजन ने कहा कि, फिलहाल इस पर चर्चा करना जल्दबाजी है। मुझे वास्तव में लगता है कि यह भारत के लिए महत्वपूर्ण चुनाव है और हमें नए सुधारों की जरूरत है। मुझे उन विचारों को आगे बढ़ाने में खुशी होगी।

कांगेस अध्यक्ष ने कही थी यह बात
आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा था कि राजन शीर्ष अर्थशास्त्रियों में से एक हैं और न्यूनतम आय योजना (न्याय) का ड्राफ्ट तैयार करने में राजन समेत बड़े अर्थशास्त्रियों की सलाह ली गई है। इस योजना के तहत कांग्रेस के सत्ता में आने पर देश के सर्वाधिक गरीब 5 करोड़ परिवार को सालाना 72,000 रुपए तक दिए जाएंगे।

Created On :   28 March 2019 4:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story