comScore

Realme 3i भारत में 15 जुलाई को होगा लॉन्च, जानें डिजाइन और फीचर्स

Realme 3i भारत में 15 जुलाई को होगा लॉन्च, जानें डिजाइन और फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी Oppo की सब ब्राण्ड Realme ने बीते एक साल में यूजर्स के बीच अपनी खास जगह बनाई है। कम कीमत और लेटेस्ट फीचर्स के साथ आने वाले कई शानदार स्मार्टफोन कंपनी ने बाजार में पेश किए हैं। अब कंपनी अपने दो नए फोन भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। इनमें पहला नाम Realme X पहले ही सामने आ चुका है। हाल ही में Realme 3i की जानकारी भी आई है, कंपनी के अनुसार इस फोन को भारत में 15 जुलाई को Realme X के साथ लॉन्च किया जाएगा।

कंपनी ने किया कंफर्म
Realme 3i को लेकर कंपनी ने हाल ही में कंफर्म करते हुए इसके डिजाइन और खास फीचर्स भी जानकारी दी है। बात करें डिजाइन की तो Realme 3i देखने में Realme 3 जैसा ही नजर आता है, हालांकि इसके बैक में डायमंड कट पैटर्न दिया हुआ है। इस फोन को ब्लू और रेड कलर के साथ ग्रेडियंट पेंट के साथ पेश किया जाएगा। 

बैटरी और प्रोसेसर
Realme 3i में 4,230 mAh की बैटरी और हीलियो P60 प्रोसेसर दिया जाएगा। इस फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा, हालां​कि इसमें कितने मेगापिक्सल सेंसर यूज किया जाएगा इस बात की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। वहीं लीक जानकारी के अनुसार यह फोन 4जीबी रैम वेरियंट में पेश किया जाएगा। बता दें कि हाल ही में फ्लिपकार्ट पर इस फोन का टीजर नजर आया था। फ्लिपकार्ट ने 'स्मार्टफोन्स का चैंपियन' स्लोगन के साथ इस फोन को टीज किया था।

Realme 3 ने बनाया था रिकॉर्ड
नया फोन Realme 3 की तरह नजर आता है, आपको बता दें कि Realme 3 के आने के सिर्फ 3 हफ्तों में 5 लाख हैंडसेट बिक्री का जबरदस्त रिकॉर्ड कंपनी ने बनाया था। कंपनी ने इस बात का दावा भी किया था कि पहली दो सेल में ही  Realme 3 के 311,800 से ज्यादा यूनिट बिक गए थे।

Realme 3 स्पेसिफिकेशंस
Realme 3 में 6.3-inch HD+ डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1520×720 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इस स्मार्टफोन का एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। इसकी स्क्रीन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की सुरक्षा दी गई है। Realme 3 को दो वेरिएंट में पेश किया गया है, इसमें 3 GB रैम व 32 GB स्टोरेज वेरिएंट और 4 GB रैम व 64 GB वेरिएंट शामिल है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए फोन की स्टोरेज को 256 GB तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में रियर ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें पहला 13 मेगापिक्सल व दूसरा 2 मेगापिक्सल सेंसर शामिल है। फोन का कैमरा PDAF फास्ट फोकसिंग, नाइटस्केप, हाइब्रिड HDR और पोर्टेट मोड को सपोर्ट करता है। वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में  अर्पचर f/2.0 के साथ 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। जो कि AI ब्यूटिफिकेशन व HDF सपोर्ट के साथ आता है।

यह फोन ColorOS 6.0 के साथ आता है जो Android Pie पर बेस्ड है। इस फोन में MediaTek Helio P70 SoC प्रोसेसर दिया गया है, जिसकी क्लॉक्ड स्पीड 2.1GHz है। पावर के लिए इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 4,230 mAh की बैटरी दी है। वहीं सुरक्षा के लिए फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक का फीचर दिया गया है।

कमेंट करें
GJ2Vt