मिड लेवल पर बढ़ेगी भर्तियां : सर्वेक्षण

Recruitment will increase at mid-level: Survey
मिड लेवल पर बढ़ेगी भर्तियां : सर्वेक्षण
मिड लेवल पर बढ़ेगी भर्तियां : सर्वेक्षण

नई दिल्ली, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। देश में छाई मंदी के बीच राहत भरी खबर यह है कि आनेवाले महीनों में मिड लेवल पर भर्तियों में तेजी आएगी। रिक्रूटर्स के एक नए सर्वेक्षण से यह जानकारी सामने आई है।

जॉब पोर्टल शाइन डॉट कॉम द्वारा किए गए सर्वेक्षण से पता चलता है कि आईटी/सॉफ्टवेयर, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं, एफएमसीजी समेत अन्य क्षेत्रों में भर्तियों में तेजी आएगी। कंपनी ने सर्वेक्षण के नतीजों को बुधवार को जारी किया।

सर्वेक्षण में शामिल 54 फीसदी रिक्रुटरों ने कहा कि वे मिड लेवल पेशेवरों की भर्तियां करने वाले हैं।

यह उन पेशेवरों के लिए अच्छी खबर है, जिनके पास 3-6 साल का अनुभव है और जो वेतन और कौशल अवसरों को लेकर बेहतर अवसरों की तलाश कर रहे हैं।

शाइन डॉट कॉम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जायरस मास्टर ने कहा, ऐसे संगठनों की संख्या बढ़ती जा रही है जो अपने प्रतिभा पूल को मजबूत करने के लिए मिड लेवल पेशेवरों की भर्तियां करनेवाली हैं।

उन्होंने कहा, वे ऐसे अनुभवी उम्मीदवारों की तलाश कर रहे हैं जो न केवल उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं से अच्छी तरह वाकिफ हों, बल्कि अपने कनिष्ठों को प्रशिक्षित करके और उनका प्रबंधन करके मूल्य भी जोड़ सकते हों।

वहीं, सर्वेक्षण में शामिल 41.04 फीसदी प्रतिभागियों ने कहा कि वे एंट्री लेवल पर भर्तियां करनेवाले हैं, जिससे फ्रेशर्स के लिए इस साल भारी अवसर पैदा होनेवाले हैं।

वहीं, सर्वेक्षण में शामिल आधे से अधिक रिक्रुटरों ने कहा कि वे देश के दक्षिणी भाग में उम्मीदवारों की तलाश कर रहे हैं।

Created On :   11 Sep 2019 2:31 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story