पुर्नवास जमीन घोटाला : कोर्ट में केस, बेच दी जमीन

Rehabilitation ground scam: case in court, land sold
पुर्नवास जमीन घोटाला : कोर्ट में केस, बेच दी जमीन
पुर्नवास जमीन घोटाला : कोर्ट में केस, बेच दी जमीन

डिजिटल डेस्क,कटनी। माधवनगर के खैबर लाइन में नजूल की बेशकीमती जमीन पर दुकान और मकान तैयार कर उसे रातों रात खुर्दबुर्द करने के मामले में थाना प्रभारी सुधाकर बारस्कर ने तहसीलदार नन्हेलाल वर्मा से जांच रिपोर्ट मांगी है।

गौरतलब है कि पुर्नवास जमीन घोटाले में नजूल तहसीलदार ने विक्रेता सरिता देवी एवं सीमा देवी और क्रेता दयालदास रोचलानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के लिए पत्र भेजा था। माधवनगर टीआई ने बताया कि जांच प्रतिवेदन के लिए नजूल तहसीलदार को पत्र लिखकर जानकारी मांगी गई है।

कोर्ट में केस , बेच दी जमीन
माधवनगर के खैबर लाइन में पुर्नवास की सीट क्रमांक 8 प्लॉट नं 304 में अवैध कब्जा करते हुए सड़क से लगी बेशकीमती जमीन पर मकान और दुकान तैयार कर ली गई है। जबकि मामला नजूल तहसीलदार के न्यायालय में विचाराधीन है। इतना ही नहीं न्यायालय में केस के विचाराधीन होने के दौरान दुकान और मकान को दयालदास रोचलानी को बेजा कब्जाधारियों ने बेच दिया। कब्जाधारी सीमा देवी और सरिता देवी के शपथ पत्र से यह जानकारी सामने आने के बाद नजूल तहसीलदार ने क्रेता-विक्रेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए माधवनगर पुलिस को पत्र भेजा था। पत्र के साथ आदेश और जांच प्रतिवेदन संलग्न नहीं होने पर टीआई ने नजूल तहसीलदार से डिटेल मांगी है।

माधवनगर टीआई सुधाकर बारस्कर का कहना है कि नजूल एवं पुर्नवास की जमीन पर बेजा कब्जा कर प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन होने के दौरान भूखंड की बिक्री पर तहसीलदार ने एफआईआर दर्ज करने के लिए पत्र भेजा था। पत्र के साथ जांच प्रतिवेदन संलग्न नहीं होने पर नजूल तहसीलदार से जानकारी मांगी गई है।

Created On :   26 July 2017 2:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story