क्या आप हैं चिपकू गर्लफ्रेंड? ऐसे पहचानें...

क्या आप हैं चिपकू गर्लफ्रेंड? ऐसे पहचानें...

डिजिटल डेस्क। किसी के साथ रिलेशनशिप में होना एक अलग एहसास होता है, लेकिन जब उस रिश्ते में किसी एक का स्वाभाव पॉसेसिव या जरूरत से ज्यादा केयरिंग हो जाए तो रिश्ता मजबूत होने की जगह कमजोर होने लगता है। क्या आपका कोई भी रिलेशनशिप ज्यादा दिनों तक नहीं टिकता है? क्या आपके एक्स आपसे स्पेस की मांग करते थे या फिर क्या आपके बॉयफ्रेंड आपको अवॉइड करने की कोशिश कर रहे हैं? अगर इन सवालों का जवाब हां है तो इसका मतलब है कि आप अपने रिश्ते को लेकर ज्यादा डिमांडिंग और चिपकू होती जा रही हैं। इस तरह का व्यवहार आपके बॉयफ्रेंड के लिए आपकी इनसिक्यॉरिटी को दर्शाता है। यह कोई अनजाना डर हो सकता है या फिर आपकी रिश्ते में ज्यादा डिमांड है। हालांकि सच्चाई यह है कि ज्यादातर पुरुष ऐसी पार्टनर से दूरी बना लेते हैं। यहां हैं पहचान, जिनसे आप जान सकती हैं कि आपको अब सुधरने की जरूरत है।

 

लगातार फोन करने की आदतें

मना करने के बाद भी आप अपने बॉयफ्रेंड को लगातार फोन करती रहती हैं। अगर आपका फोन न उठे तो यह सोचकर कि कुछ गलत हो गया, आप फोन पर फोन करती रहती हैं। यह सनक है। आप पूरे दिन उन्हें फोन करती रहती हैं।

 

फोन, सोशल अकाउंट्स चेक करने की आदतें

आपको उन पर भरोसा नहीं है और शक रहता है कि आपकी पीठ पीछे वह क्या कर रहे हैं। नतीजा यह होता है कि आप उन पर नजर रखती रहती हैं। उनका सोशल मीडिया खंगालना, उनका फोन चेक करना या वह कहीं गए हों तो अचानक जा पहुंचना, यह आपकी आदत में शामिल हो गया है।

 

आप हमेशा उनके साथ घूमना चाहती हैं

कभी-कभी तो ठीक है लेकिन हर जगह साथ जाना, यह बड़ा सिर दर्द हो सकता है। हर किसी को उसकी स्वतंत्रता प्यारी होती है और आपकी यह हरकत आपके बॉयफ्रेंड को आपसे दूर कर देगी।

 

हर वक्त उनके बारें में सोचना

आप आपने दोस्तों से पूरी तरह दूर हो गई हैं और खुद की जिंदगी रह ही नहीं गई। आपका सबकुछ उनके इर्द-गिर्द ही घूमता है तो आप यह भूल गई हैं कि उनकी भी अपनी लाइफ और दोस्त हैं।

 

उनकी फैमिली और फ्रेंड्स से मिलने की बार-बार जिद्द करना

आप उनमें खुद को इतना झोंक चुकी हैं कि उनके दोस्तों और परिवार से मिलकर रिलेशन को नेक्स्ट स्टेप पर ले जाने के लिए परेशान हैं। हालांकि किसी भी लड़के के लिए यह बड़ा स्टेप होता है और हो सकता है कि आपको इंट्रोड्यूस करवाने के लिए वह अभी तैयार न हो। आप जबरदस्ती करेंगी तो वह इरिटेट होकर आपसे ब्रेकअप भी कर सकते हैं।

Created On :   12 Nov 2018 9:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story