पति-ननद ने गर्भवती को बेरहमी से पीटा, बेहोशी हालत में अंधेरी कोठरी में बंद किया

Relatives brutally beats a pregnant lady in a domestic dispute, case registered
पति-ननद ने गर्भवती को बेरहमी से पीटा, बेहोशी हालत में अंधेरी कोठरी में बंद किया
पति-ननद ने गर्भवती को बेरहमी से पीटा, बेहोशी हालत में अंधेरी कोठरी में बंद किया

डिजिटल डेस्क, मंडला। हिरदेनगर चौकी के ग्राम रमपुरी में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना प्रकाश में आयी है। यहां पर एक गर्भवती महिला को उसके पति और ननद ने बेरहमी से पीटा और एक अंधेरी कोठरी में बंद कर दिया। गर्भवती महिला का केवल इतना दोष था कि उसने भूख से तड़प रहीं अपनी बेटियों के लिए खाना उठा लिया, जिसके बाद पति और ननद ने उसको इतना पीटा कि वह बेहोश हो गई। सुबह जब पीड़िता के भाई ने उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।

यह है पूरा मामला
इस संबंध में गुरारखेड़ा निवासी चंदनलाल यादव ने बताया है कि उसकी बेटी दुलारी का विवाह छह साल पहले रमपुरी में राजकुमार से साथ किया है, जिसकी दो बेटियां भी हैं। मंगलवार की रात दुलारी बाई का खाना उसकी बहन ललिता के घर था, लेकिन यहां खाना बनने में देर लग गई। छोटी-छोटी दो बेटियों को भूख लग आई। जिससे दुराली खाना लेने के लिए ससुराल घर आ गई। यहां खाना उठाते समय दुलारी की ननद झिंकोबाई और भूरी ने विरोध किया। इसी बात पर ननद और पति राजकुमार ने मारपीट शुरू कर दी। दुलारी ने बताया है कि उसके दोनों हाथ रस्सी से बांध दिये और लाठियों से मारपीट की गई। तीनों के पूरे आंगन में घसीटते हुये बेरहमी से पीटा, जिससे दुलारी बाई लहुलुहान हो गई व उसके पैर की हड्डी टूट गई। अधमरा कर उसे अंधेरी कोठरी में फेंक दिया गया। पति और ननद का दिल जरा नही पसीजा। गर्भवती महिला को मरने के लिए छोड़ दिया।

पड़ोसियों ने की मदद
यहां दुलारी पूरी रात बेहोश अवस्था में पड़ी रही। पड़ोसियों को रहम आ गई। महिला को जाकर पानी पिलाया, लेकिन अस्पताल ले जाने के लिए किसी ने हिम्मत नहीं जुटाई। सुबह दुलारी के पति राजकुमार ने उसके भाई सुरेश को फोन लगाकर बताया कि उसकी बहन को मारा है। सुरेश पिता चंदन और कोशल्या के साथ गुरारखेड़ा से रमपुरी पहुंचा। भाई और पिता को देखते ही कहने लगी, मेरी जान बचा लो। घायल बहन को भाई ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के फीमेल मेडीकल वार्ड में भर्ती कराया है। महिला के पूरे शरीर में गंभीर चोट के निशान हैं।

बच्चे की जिंदगी खतरे में
महिला पांच माह के गर्भ से है। महिला के साथ बेरहमी से की गई मारपीट के बाद गर्भ में पल रहे बच्चे की जिंदगी खतरे में है। जिला अस्पताल में चिकित्सक के द्वारा जांच की गई। जिसमें बच्चे की धड़कन सुनाई नहीं दे रही है। मां को भी बच्चें का मूवमेंट नहीं मिल रहा है। सोनोग्राफी कराई जा रही है। जिसके बाद पता चलेगा कि बच्चा का जीवन सुरक्षित है या नहीं। मां को खतरा बढ़ सकता है।

पुलिस ने दर्ज किए बयान
बताया है कि रमपुरी में हुई मारपीट की घटना की जानकारी हिरदेनगर चौकी पुलिस को दी गई। यहां महाराजपुर थाना से स्टाप ने जाकर महिला के बयान दर्ज किए हैं। पुलिस के द्वारा मामले की जांच की जा रही है। बयान के आधार पर पुलिस कार्रवाई करेगी।

इनका कहना है
मामला संवेदनशील है, बयान करा लिए गए हैं, उसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है।
कमलेश सोनी टीआई, महाराजपुर

Created On :   20 March 2019 12:51 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story