एक बार फिर मार्केट में तहलका मचाएगी रिलायंस जियो

Reliance Jios First Profit, Mukesh Ambani Is Ready For Another Disruption Plan
एक बार फिर मार्केट में तहलका मचाएगी रिलायंस जियो
एक बार फिर मार्केट में तहलका मचाएगी रिलायंस जियो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अपने लुभावने ऑफर्स के साथ ग्राहकों के दिल में जगह बना चुकी जियो कंपनी एक बार फिर अपने प्लान से बाजार में धमाका मचाने की तैयारी में है। एक ओर ई- कॉमर्स साइट ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट डिजिटल मार्केट में अपनी पैठ बना रही हैं तो वहीं जियो ने गली किनारों में बसी छोटी किराना दुकानों के माध्यम से लोअर मिडिल क्लास को टारगेट कर रही है।
    
जियो ने अपने सबस्क्राइबर को डिजिटल कूपन देने का प्लान किया है जिसके ज़रिए ग्राहक अत्यधिक छूट के ज़रिए किराना स्टोर से खरीदारी कर सकेंगे। इससे किराना स्टोर के ग्राहकों को काफ़ी फ़ायदा होगा ओर मैन्युफैक्चरर्स को मुफ़्त मे पब्लिसिटी मिलती रहेगी और कंपनी को अपने ग्राहकों से जुड़ने में भी काफ़ी मदद मिलेगी।

ब्रांड्स और किराना स्टोर को लिंक करने का जियो का यह प्लान टेलीकॉम सेक्टर से लेकर रीटेल मार्केट तक तहलका मचा सकता है। इससे पहले भी कंपनी ने सितंबर 2016 में 26 अरब डॉलर के टेलीकॉम मार्केट मे एंट्री करके मार्केट मे तहलका मचा चुकी है। तब से ही जियो को काफ़ी घटा हो रहा था लेकिन दिसंबर महीने के आखिरी साप्ताह में कंपनी को पहली बार फ़ायदा हुआ। उसके बाद जियो को कुल 504 करोड़ रुपये का लाभ हुआ। वहीं एयरटेल ओर बाकी टेलीकॉम कंपनियां प्रतिस्पर्धा के कारण अभी तक घाटे मे जा रहीं हैं।

Created On :   20 Jan 2018 1:57 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story