Renault जल्द लॉन्च कर सकती है 7 सीटर RBC MPV, ये हो सकती है कीमत

Renault can launch in India 7 seater RBC MPV, This can be price
Renault जल्द लॉन्च कर सकती है 7 सीटर RBC MPV, ये हो सकती है कीमत
Renault जल्द लॉन्च कर सकती है 7 सीटर RBC MPV, ये हो सकती है कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बड़े परिवारों की पसंद के साथ और अन्य उपयोगों में MPV (मल्टी पर्पज व्हीकल) कारों का चलने पहले की अपेक्षा काफी बढ़ा है। कार मेकर कंपनियों ने भी ग्राहकों को पसंद और उपयोग को देखते हुए इस सेगमेंट में अपनी शानदार MPV पेश की हैं। खबर है कि फ्रांस की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Renault देश में नई 7-सीटर MPV पेश करने की तैयारी में है। Renault RBC कोडनाम वाली इस कार को जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है। कैप्चर के बाद सब-4 मीटर Renault RBC MPV कंपनी की देश में पहली नई कार होगी।    

प्लेटफार्म
नई MPV की टेस्टिंग के दौरान की कुछ तस्वीरें भी लीक हुई हैं, जिससे इसकी काफी डीटेल्स सामने आ गई हैं। नई MPV को क्विड वाले CMF-A आर्किटेक्चर के अपडेट वर्जन पर तैयार किया जाएगा। इसकी लंबाई 4-मीटर से कम होगी और यह Renault Lodgy से नीचे के सेगमेंट में जगह बनाएगी। यह देश में बिकने वाली सबसे सस्ती 7-सीटर MPV में से एक होगी। बता दें कि नवंबर 2017 में Captur के बाद Renault ने भारत में कोई नई कार लॉन्च नहीं की है।

डिजाइन
नई Renault RBC में नई हेडलाइट्स, LED DRLs, नई वी-शेप्ड ग्रिल और बंपर पर क्रोम फिनिश दी जा सकती है। MPV में प्रीमियम डुअल-टोन इंटीरियर दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें स्टीयरिंग व्हील Renault Captur वाला दिया जा सकता है। वहीं कार के टॉप वेरिएंट में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है।

सुरक्षा
सुरक्षा के तौर पर इस MPV में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, रिवर्स कैमरा और स्पीड वार्निंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इसके अलावा इसके टॉप वेरिएंट में साइड एयरबैग्स भी मिलने की संभावना है।

इंजन
बात करें पावर की तो RBC में क्विड और डैटसन रेडीगो वाला 1.0 लीटर, थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। हालांकि, क्विड और रेडीगो की तुलना में RBC का इंजन ज्यादा पावरफुल होगा। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जा सकता है। 

कीमत/ मुकाबला
Renault की इस MPV का मुकाबला Maruti Suzuki Ertiga से माना जा रहा है। इसकी कीमत 6 लाख रुपए के आसपास हो सकती है। 

Created On :   19 March 2019 12:12 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story