comScore

Renault जून माह लाएगी 7 सीटर MPV Triber, जानें खास बातें  

Renault जून माह लाएगी 7 सीटर MPV Triber, जानें खास बातें  

हाईलाइट

  • Renault 19 जून को पेश करेगी नई MPV Triber
  • Kwid के CMF-A प्लेटफॉर्म पर आधारित है Triber
  • Renault Triber में तीन रो सीटिंग अरेंजमेंट होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांस की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Renault 19 जून को अपनी नई MPV ‘Triber’ को ग्लोबली पेश करने जा रही है। बता दें कि इस MPV को हाल ही में भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। वहीं कंपनी ने इसका टीजर भी पेश किया है। इस नई 7-सीटर MPV में क्या होगा खास आइए जानते हैं...

रिपोर्ट के मुताबिक Triber, Renault India के नए मॉडिफाइड वर्जन Kwid के CMF-A प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इस कार को खास तौर पर भारतीय बाजार को देखते हुए डिजाइन किया गया है। Renault India अपनी Triber को Kwid और SUV के बीच जगह बनाएगी। 7-सीटर वाली इस कॉम्पैक्ट MPV के ज्यादातर पार्ट्स भारत में बनाए जाएंगे। वहीं, कई पार्ट्स Kwid से लिए जाएंगे। 

पर्याप्त व्हीलबेस
लीक हुई तस्वीर से यह भी पता चलता है कि नई Triber में पर्याप्त व्हीलबेस और छोटे ओवरहैंग्स भी देखने को मिलेंगे। लीक तस्वीरों से पता चलता है कि कार का कैबिन मॉडर्न डिजाइन में होगा। इसके अलावा इसमें टच स्क्रीन इन्फोटेमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा, जो Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करेगा।

सीटिंग अरेंजमेंट
Renault Triber में तीन रो सीटिंग अरेंजमेंट होगा। कार की आखिरी रो में दो अलग-अलग सीटिंग पैटर्न होगा। इससे ग्राहक पीछे की सीट को अपनी सुविधा के अनुसार हटा और लगा सकते हैं। यानी अगर ग्राहक चाहें तो इसे 5 सीटर से लेकर 7 सीटर कार तक का रूप दे सकते हैं।

पावर
बात करें पावर की तो RBC में क्विड और Datsun redi-Go वाला 1.0 लीटर, थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। हालांकि, क्विड और रेडीगो की तुलना में RBC का इंजन ज्यादा पावरफुल होगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जा सकता है। 

संभावित कीमत
यह कार Renault Lodgy से नीचे के सेगमेंट में जगह बनाएगी। यह देश में बिकने वाली सबसे सस्ती 7-सीटर MPV में से एक होगी। इसकी कीमत 5 लाख से 8 लाख रुपए के बीच होगी। 

कमेंट करें
qN9Ax