रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़े गए आरईएस के एसडीओ और सब इंजीनियर

RES SDO and sub engineer arrested during taking bribe in rewa
रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़े गए आरईएस के एसडीओ और सब इंजीनियर
रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़े गए आरईएस के एसडीओ और सब इंजीनियर

डिजिटल डेस्क, रीवा। लोकायुक्त रीवा की टीम ने मंगलवार को अनूपपुर में एक ट्रेप कार्रवाई कर ग्रामीण यांत्रिकी सेवा (RES) के एसडीओ और सब इंजीनियर को रिश्वत की रकम लेते रंगे हाथ पकड़ा है। अनूपपुर जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत चुकान में सड़क निर्माण के लिए सामग्री की सप्लाई करने वाले से राशि भुगतान के बदले 15 प्रतिशत कमीशन मांगा गया था। सप्लायर सुरेन्द्र कुमार मिश्रा पुत्र बुद्ध प्रसाद निवासी मझौली थाना भालूमाड़ा जिला अनूपपुर ने रीवा आकर लोकायुक्त एसपी से इसकी शिकायत की। इसके बाद शिकायत की जांच करते हुए ट्रेप कार्रवाई को अंजाम दिया गया। एसडीओ मनोज श्रीवास्तव को 27 हजार और सब इंजीनियर देवेन्द्र सिंह चौहान को 5 हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़ा गया है।

एक ही जगह दोनों ने ली रिश्वत
ट्रेप की यह कार्रवाई सब इंजीनियर देवेन्द्र सिंह चौहान के आवास में हुई है। अनूपपुर में स्थित देवेन्द्र सिंह चौहान के आवास में सप्लायर सुरेन्द्र कुमार मिश्रा रिश्वत की रकम देने पहुंचा। यहीं पर एसडीओ मनोज श्रीवास्तव भी पहुंच गए थे। दोनों ने अपने-अपने हिस्से की रकम कमीशन के रूप में जैसे ही ली तभी लोकायुक्त की टीम ने दबिश देकर इन दोनों को रंगे हाथ पकड़ लिया।

साढ़े पांच लाख का होना था भुगतान
ग्रेबल रोड बनाने के लिए जो मैटेरियल सप्लाई की गई थी उसका बिल 5 लाख 49 हजार 5 सौ रुपए था। इसमें 15 प्रतिशत कमीशन मांगी गई थी। कमीशन की राशि 32 हजार 4 सौ रुपए हो रही थी। इस तरह एसडीओ ने 27 हजार और सब इंजीनियर ने 5 हजार रुपए लिए। लेकिन सप्लायर ने लोकायुक्त में शिकायत कर इनका सारा खेल बिगाड़ दिया।

इनका कहना है
अनूपपुर में RES के एसडीओ और सब इंजीनियर रिश्वत लेते पकड़े गए हैं। सड़क निर्माण के लिए जो मैटेरियल सप्लाई हुआ था उसकी राशि भुगतान के लिए 15 प्रतिशत कमीशन मांगी गई थी। ।
संजीव सिन्हा, एसपी लोकायुक्त

 

Created On :   22 May 2018 11:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story