जिम्मेदार पुलिस ने छोड़ दिया नाबालिग के अपहरणकर्ता को, विरोध के बाद किया केस दर्ज

Responsible Police released accused of kidnapping 3 year old kid
जिम्मेदार पुलिस ने छोड़ दिया नाबालिग के अपहरणकर्ता को, विरोध के बाद किया केस दर्ज
जिम्मेदार पुलिस ने छोड़ दिया नाबालिग के अपहरणकर्ता को, विरोध के बाद किया केस दर्ज

डिजिटल डेस्क, सतना। अपने सिर से बला टालने के पुलिस अब संगीन अपराधियों को भी छोड़ने  लगी है। ऐसा ही वाक्या यहां कल देखने को मिला। कोलगवां थाना अंतर्गत घूरडांग के चमन चौक से 3 फरवरी की रात 3 साल के एक नाबालिग के अपहरण की कोशिश के मामले में अंतत: भारी दबाव के बीच कोलगवां पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 363 और 511 के तहत अपराध दर्ज कर लिया। उल्लेखनीय है, पड़ोसियों की सक्रियता के कारण आरोपी को बच्चे समेत पकड़ लिया गया था, मगर आरोप है कि मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को छोड़ दिया था।

क्या है पूरा मामला
बताया गया है कि चमन चौक में चाट फुल्की का ठेला लगाने वाले विनोद गुप्ता का 3 साल का बेटा 3 फरवरी की रात 8 बजे के करीब घर के बाहर खेल रहा था। इसी बीच साइकल से पहुंचे एक अज्ञात शख्स ने शाल से ढक कर बच्चे को उठा लिया और साइकल से ही लेकर भाग निकला। संयोग से विनोद गुप्ता के एक पड़ोसी की नजर इस बदमाश पर पड़ गई उन्होंने ये बात अपने बेटे अंकित को बताई और इस तरह से अन्य लोगों की मदद से अंतत: अपहरण की कोशिश नाकाम हो गई। आरोपी शराब के नशे में था। भीड़ ने उसकी बेदम पिटाई करते हुए उसे पुलिस के हवाले कर दिया। आरोप है कि पुलिस ने भी बला टालने के लिए महुआ बस्ती रेलवे फाटक के पास आरोपी को छोड़ दिया। फरियादी विनोद गुप्ता को अगले दिन थाने आकर रिपोर्ट करने की हिदायत भी दी गई।  

और, जब थाने पहुंची भीड़
इस मामले में कोलगवां पुलिस उस वक्त दबाव में आ गई जब चमन चौक निवासी फरियादी विनोद गुप्ता समेत बड़ी संख्या में लोग अपहरण की कोशिश के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने पहुंच गए। थाने से इन लोगों ने पुलिस अधीक्षक के कार्यालय की ओर रुख किया। अंतत: अज्ञात के विरुद्ध आईपीसी के सेक्शन 363 और 511 के तहत अपराध दर्ज किया गया।

 

Created On :   5 Feb 2019 7:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story