comScore

हिमाचल प्रदेश में बिल्डिंग गिरी, मलबे में दबे सेना के 35 जवान...2 की मौत

हिमाचल प्रदेश में बिल्डिंग गिरी, मलबे में दबे सेना के 35 जवान...2 की मौत

हाईलाइट

  • बस में सवार होकर कहीं जा रहे थे सेना के जवान
  • खाना खाने रुके थे ढाबे पर
  • शनिवार से हिमाचल में हो रही है मूसलाधार बारिश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के सोलन में एक गेस्ट हाउस और ढाबे की बिल्डिंग गिर गई है, जिसमें कई लोगों सहित भारतीय सेना के 30-35 जवान भी शामिल हैं।  हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि सेना के जवान बस में सवार होकर कहीं जा रहे थे और खाना खाने सोलन के कुमारहट्टी-नाहन हाइवे के किनारे सेहज ढाबा गेस्टहाउस पर रुके थे।

सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची प्रशासन की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। सोलन में जोरदार बारिश हो रही है, स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में पिछले दो दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है, इससे पहले शनिवार को भी ऐसा ही एक हादसा हुआ था, जिसमें होटल के रिसेप्शन को तोड़ती हुई एक कार मलबे सहित नदी के पास जा गिरी थी।

शनिवार को हुई बारिश ने यहां के पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, नदी नाले उफान पर हैं, सड़कों में कमर तक पानी भर गया है। इससे होटलों और लोगों के घरों में कीचड़ घुस गया है, जिससे उनकी नींव को काफी नुकसान पहुंचा है, बारिश के कारण सोलन-चायल सड़क कई घंटों तक बंद रही थी, जिससे टूरिस्ट को काफी परेशानी उठानी पड़ी थी।

बीजेपी वर्किंग प्रेसिडेंट ने की सीएम से बात

हालात पर है नजर-सीएम ठाकुर


 

कमेंट करें
pY0vE