comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कलेक्ट्रेट में राजस्व निरीक्षक के साथ मारपीट, फाड़े रिकार्ड

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 13th, 2019 16:59 IST

1k
0
0
कलेक्ट्रेट में राजस्व निरीक्षक के साथ मारपीट, फाड़े रिकार्ड

डिजिटल डेस्क, सतना। कलेक्ट्रेट परिसर में जनसुनवाई के दौरान किसी मामले को लेकर एक व्यक्ति ने रामास्थान सर्किल के राजस्व निरीक्षक से मारपीट कर सरकारी रिकार्ड फाड़ दिए, जिससे परिसर में हड़कम्प मच गया। इस घटना की शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया तो राजस्व विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर सुरक्षा की मांग की।

पुलिस के मुताबिक मंगलवार सुबह करीब 11:45 बजे आरआई अभिषेक धुर्वे रघुराजनगर तहसील परिसर में कामकाज निपटा रहे थे, तभी आरोपी केदार सिंह पुत्र जयकरण सिंह निवासी पतौड़ा ने कक्ष क्रमांक जी-8 के बाहर पहुंचकर आरआई को बात करने के बहाने बुलाया और 8 फरवरी को जनसुनवाई में दिए आवेदन के संबंध में पूछताछ करने लगा। इसी दौरान आरोपी ने गाली-गलौच कर अभिषेक के हाथ से दस्तावेज छुड़ाकर फाड़ दिए और मारपीट करने लगा। तब हल्ला-गोहार सुनकर भृत्य अजय नारायण उपाध्याय, कम्प्यूटर ऑपरेटर इन्द्रजीत सोनी, विद्याभूषण त्रिपाठी, इन्द्रपाल बागरी आदि ने बीच-बचाव किया। जिसके बाद आरोपी वहां से चला गया तो पीड़ित ने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए थाने जाकर लिखित शिकायत की तो पुलिस ने आईपीसी की धारा 294, 332, 353, 186 एवं एससी-एसटी एक्ट की धारा 3(1)10, 3(2)ध के तहत कायमी कर ली गई।

एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
राजस्व विभाग के अधिकारियों ने रघुराजनगर एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर घटनाक्रम से अवगत कराया तो आरोपी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कराते हुए सुरक्षा की मांग रखी। इस मामले में पुलिस का कहना है कि आरोपी के विरुद्ध शासकीय कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और शीघ्र ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सरकारी नौकरी का झांसा देकर लाखों की ठगी
सरकारी नौकरी का झांसा देकर एक व्यक्ति ने महिला समेत कई बेरोजगारों से लाखों रुपए ठग लिए तो भरोसे में लेने के लिए शिक्षा विभाग में चपरासी समेत अन्य पदों के फार्म भी भरवाए, लेकिन जब काम नहीं हुआ। तब पीड़ितों को गड़बड़ी का आभास हुआ और फरियाद लेकर पुलिस के पास पहुंच गए।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download