comScore

Revolt RV 400 28 अगस्त को भारत में होगी लॉन्च, देगी 156 KM का माइलेज

Revolt RV 400 28 अगस्त को भारत में होगी लॉन्च, देगी 156 KM का माइलेज

हाईलाइट

  • प्री-बुकिंग्स दिल्ली और पूणे में 25 जून से शुरू हो चुकी है
  • आर्टिफिशल इंटेलीजेंस तकनीक से लैसे है Revolt RV 400
  • बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर 156 किलोमीटर तक चलेगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Revolt Motors की आर्टिफिशल इंटेलिजेंस से लैस भारत की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल की चर्चा लंबे समय से है। यह बाइक है Revolt RV 400, जिसे कंपनी ने कंपनी ने जून माह के मध्य में पेश किया। कंपनी भारत में इस बाइक को 28 अगस्त को लॉन्च करने जा रही है। बता दें कि इसकी प्री-बुकिंग्स दिल्ली और पूणे में 25 जून से शुरू हो चुकी है। बुकिंग राशि एक हजार रुपए रखी गई है।

बात करें कीमत की तो सोर्स के मुताबिक Revolt RV400 की संभावित कीमत 1 लाख रुपए हो सकती है। हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी अब तक नहीं दी है। यह बाइक दो कलर ऑप्शन- रेबेल रेड और कॉस्मिक ब्लैक में उपलब्ध होगी। मालूम हो कि Revolt मोटर्स ने पहली RV400 को मानेसर प्लांट से रोल आउट किया है। इस प्लांट की सालाना क्षमता 1,20,000 बाइक्स बनाने की है।

खासियत
इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत आर्टिफिशल इंटेलीजेंस तकनीक है। इस वजह से बाइक में बैटरी पर्सेंटेज, बाइक की लोकेशन जैसी कई जानकारियां मिल सकेगी। इस बाइक में कई कनेक्टिविटी फीचर्स मिलेंगे। इनमें Jio फेंसिंग, टेलेमैटिक्स और साउंड सिलेक्शन जैसे फीचर्स शामिल हैं।

4G सिम के साथ
यह बाइक 4G सिम के साथ आएगी साथ ही इसे OTA अपडेट्स भी मिलेंगे। मोटरसाइकल के साथ कंपनी रिवोल्ट ऐप भी लॉन्च करेगी, जिसमें कई फीचर्स मिलेंगें।इस इलेक्ट्रिक बाइक में चार प्री-लोडेड मोटरसाइकल साउंड्स दिए गए हैं, जिनमें से आप अपनी पसंद के अनुसार साउंड सिलेक्ट कर सकते हैं। 

156 किलोमीटर का माइलेज
कंपनी का दावा है कि Revolt RV 400 एक बार फुल चार्ज होने पर 156 किलोमीटर तक चलेगी। वहीं इसकी टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसे रेग्युलर 15 ऐंपीयर प्लग पॉइंट पर चार्ज किया जा सकता है और इसके लिए किसी विशेष चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की आवश्यकता नहीं है।  

कमेंट करें
2nuvs