रीवा का लापता युवक पाकिस्तान की जेल में कैद, घर पहुंची पुलिस

Rewa missing young man imprisoned in pakistan jail, police reach home
रीवा का लापता युवक पाकिस्तान की जेल में कैद, घर पहुंची पुलिस
रीवा का लापता युवक पाकिस्तान की जेल में कैद, घर पहुंची पुलिस

डिजिटल डेस्क, रीवा। चार साल से लापता युवक के बारे में सुराग मिले हैं कि वह पाकिस्तान की लाहौर जेल में बंद है। रीवा जिले के नईगढ़ी थाना क्षेत्र के छदहना गांव के इस युवक के लौटने की उम्मीद  परिजन छोड़ चुके थे। लेकिन इनके घर जब नईगढ़ी पुलिस वेरिफिकेशनके लिए पहुंची तो परिजन के मुरझाए चेहरे खिल उठे। परिजन को बताया गया कि पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीयों की जो सूची आई है, उसमें अनिल साकेत का नाम भी शामिल है। अनिल के आधार कार्ड आदि परिजन से लेने के बाद अब पुलिस द्वारा इसे भारत सरकार को भेजा जा रहा है। परिजन को अब उम्मीद है कि जल्द ही अनिल घर लौटेगा।यह युवक पाकिस्तान कैसे पहुंच गया इस संबंध में अभी कोई ठोस जानकारी नहीं है । अनुमान लगाया जा रहा है कि मानसिक हालत ठीक न होने के कारण यह घूमते घूमते वहां पहुंच गया होगा ।

2015 से लापता

छदहना गांव का अनिल साकेत पिता बुद्धसेन चार वर्ष पहले यानी 3 जनवरी 2015 को लापता हुआ। परिजन बताते है कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। रीवा और इलाहाबाद में इलाज चलता था। झाड़फूंक भी कराई थी, लेकिन आराम नहीं मिल रहा था। उसके लापता होने के बाद काफी तलाश की, लेकिन कहीं पता नहीं चला। माना जा रहा है कि अनिल मानसिक हालत ठीक न होने की वजह से बार्डर पार कर पाकिस्तान चला गया और वह लाहौर जेल में बंद है।अनिल के आधार कार्ड आदि परिजन से लेने के बाद अब पुलिस द्वारा इसे भारत सरकार को भेजा जा रहा है।

इनका कहना है 

भारत सरकार से व्हेरीफिकेशन के लिए मैसेज आया है। ऐसा लग रहा है कि यह वही व्यक्ति हो सकता है। अनिल साकेत के घर जाकर पुलिस ने परिजन से जानकारी जुटाई है। उसके आधार कार्ड आदि लिए गए हैं। ये रिकार्ड भारत सरकार को भेजे जा रहे हैं। आबिद खान, एसपी

Created On :   26 Jun 2019 11:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story