comScore
Dainik Bhaskar Hindi

विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया का बड़ा दांव,रिकी पोंटिंग की हुई वापसी

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 09th, 2019 16:21 IST

5.6k
0
0

News Highlights

  • विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम की तैयारी।
  • पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग पर जताया भरोसा।
  • पोंटिंग को राष्ट्रीय टीम का सहायक कोच नियुक्त किया।


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की फिर खेल में वापसी हुई है। अपने कप्तानी में दो बार वर्ल्ड कप जीताने वाले रिकी अब राष्ट्रीय टीम के सहायक कोच बन गए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने रिकी पोंटिंग को यह जिम्मेदारी दी है। रिकी पोंटिंग को इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम का सहायक कोच नियुक्त किया गया है। पोंटिंग पूर्व सहायक कोच डेविड साकेर का स्थान लेंगे। डेविड ने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा दे दिया। 

पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया की भारत और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज के बाद अपना कार्यभार संभालेंगे। पोंटिंग पहले भी कुछ समय के लिए टीम के कोचिंग स्टाफ में रह चुके हैं। पोंटिंग ने कहा, 'विश्व कप के लिए टीम के कोचिंग समूह का हिस्सा बनकर मैं काफी खुश हूं।' उन्होंने कहा कि मुझे टीम के मौजूदा खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है। विश्व कप में हमें हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा। 

पोंटिंग के आने पर मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि, मैं जानता हूं कि रिकी टीम के लिए न सिर्फ बल्लेबाजी में बल्कि पूरी तरह से अच्छे मेंटोर साबित होंगे। पोंटिंग अच्छे से जानते हैं कि विश्व कप के लिए क्या महत्वपूर्ण है। हम रिकी के टीम में शामिल होकर साथ काम करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। 

बता दें कि रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी और कप्तान रह चुके हैं। उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने दो बार विश्व कप जीता है। अपने करियर में पोंटिंग ने 365 वनडे मैच में 30 शतक और 82 अर्धशतकों लगाते हुए 13704 रन बनाए। वहीं 287 टेस्ट मैचों में 41 शतक, 62 अर्धशतक की मदद से 13378 रन बनाए। रिकी पोंटिंग का टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 257 रन रहा। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download