comScore

10 वीं में फर्स्ट क्लास पास हुई 'सैराट' की हीरोइन

July 27th, 2017 16:33 IST
10 वीं में फर्स्ट क्लास पास हुई 'सैराट' की हीरोइन

टीम डिजिटल, मुंबई. सैराट फेम 17 वर्षीय हीरोइन प्रेरणा एम राजगुरु उर्फ रिंकू राजगुरू ने 66.40 फीसदी अंकों के साथ दसवीं पास कर ली है. रिंकू राजगुरू ने मराठी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'सैराट' के लिए 2015 के राष्ट्रीय पुरस्कारों में स्पेशल मेंशन सम्मान हासिल किया था.

मंगलवार को जारी हुए रिजल्ट में रिंकू ने महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद के पुणे मंडल से विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी में (42), गणित में (48) और समाज शास्त्र में (50) अंक मिले हैं. जबकि हिंदी में (87), मराठी में (83) और अंग्रेजी में (59) अंक प्राप्त किए हैं. रिंकू की दसवीं क्‍लास का एक्जाम सेंटर महाराष्‍ट्र के सोल्‍हापुर जिले में था. बता दें कि रिंकू को 9वीं क्‍लास में भी 81 प्रतिशत अंक मिले थे.

रिंकू राजगुरू ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि 'मैंने अपना पूरा सिलेबस सिर्फ एक महीने की पढ़ाई में पूरा किया है, इसके लिए मुझे काफी मेहनत करनी पड़ी है.' 

गौरतलब हो कि निर्देशक नागराज मंजुले ने 2014 में फिल्म 'सैराट' के लिए 14 साल की रिंकू को साइन किया था. अपनी पहली ही फिल्‍म से सुपरस्‍टार बनी रिंकू की फिल्‍म 'सैराट' पिछले साल अप्रैल में रिलीज हुई थी. बता दें कि 'सैराट', मराठी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में अब तक की सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फिल्‍म है. इस फिल्‍म ने 100 करोड़ रुपये से ज्‍यादा का कलेक्शन किया था. फिल्‍ममेकर करण जौहर भी इस फिल्‍म की हिंदी रीमेक बनाने की घोषणा कर चुके हैं.

इस फिल्‍म में रिंकू ने अर्चना (आर्ची) का किरदार निभाया था, एक्टिंग के बल पर उन्हें खासी पहचान मिली. फिल्म की शूटिंग के दौरान वे 9वीं कक्षा में थी. 'सैराट' फिल्म हिट होने के बाद रिंकू को स्कूल छोड़ना पड़ा था. दरअसल, फिल्म के बाद रिंकू जब स्कूल गईं तो उन्हें देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ती थी. कथित तौर पर फैन्स को दूर रखने के लिए हर रोज आधा दर्जन बाउंसर के साथ वह स्कूल जाती थीं, जिसका स्कूल मैनजेमेंट ने विरोध भी किया था. बाद में रिंकू ने स्कूल जाना बंद कर दिया, इसके कुछ दिनों बाद उन्हें स्कूल से निकालने की अफवाह भी उड़ी थी, जिसका मैनेजमेंट ने खंडन किया था.

Loading...
कमेंट करें
5ngOF
Loading...
loading...