किडनी चोर की अफवाह : नेवरगांव में भड़की हिंसा, स्थिति तनावपूर्ण, पुलिस ने संभाला मोर्चा

Riot rises in neragaon, residents ablaze fire and damage properties
किडनी चोर की अफवाह : नेवरगांव में भड़की हिंसा, स्थिति तनावपूर्ण, पुलिस ने संभाला मोर्चा
किडनी चोर की अफवाह : नेवरगांव में भड़की हिंसा, स्थिति तनावपूर्ण, पुलिस ने संभाला मोर्चा

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। यहां चल रही किडनी चोर की अफवाह के कारण जहां आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है, वहीं कानून व्यवस्था भी दांव पर लग गई है। किरनापुर के नेवरगांव में किडनी चोर की अफवाह ने उग्र रूप ले लिया है। बताया जाता है कि बीती रात लगभग आधा दर्जन की संख्या में ग्रामीणों ने बाहरी व्यक्तियों को देखा, जिसके बाद ग्रामीणों ने दौड़कर उन्हें पकड़ने का प्रयास किया, किंतु 2 लोग ही पकड़ाए , जिन्हें ग्रामीणों ने किरनापुर पुलिस के हवाले कर दिया। इन आरोपियों की बाइक को रात में आग भी लगा दी गई। इसी घटना को  लेकर आज ग्रामीणों ने नेवरगांव में टायरों में आग लगाकर सड़क जाम कर दी और उग्र प्रदर्शन कर इस घटना का विरोध किया।

ग्रामीणों का आरोप है कि मामले में ठोस कदम नही उठाए जाने से आए दिन इस तरह की घटना होने से लोगों में भय है और भय के कारण उनका जीवन मुश्किल हो गया है। ग्रामीणों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। बहराल हालात अभी भी तनावपूर्ण बताए जा रहे है।



दो पुलिसकर्मियों की पिटाई
बालाघाट में किडनी चोर की अफवाह का आतंक इस कदर है कि किसी भी अनजान व्यक्ति को देखकर अब लोग उसके साथ मारपीट पर उतारू हो जाते है। बीती रात रामपायली थाना अंतर्गत सुकड़ी में पांचोटोला में वारंटी की तलाश में गए दो पुलिसकर्मियों के साथ ग्रामीणों ने किडनी चोर समझकर मारपीट कर दी। जिसकी शिकायत पर रामपायली पुलिस ने झाड़गांव निवासी रंजित उपवंशी और उइके सहित अन्य के खिलाफ धारा 294, 323, 506, 353, 427 एवं 34 के तहत मामला दर्ज कर दोनों नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश किया है। जिसमें अन्य की तलाश की जा रही है।

घटनाक्रम के अनुसार वारासिवनी थाना के आरक्षक दिपसुंदर पटले और गज्जु पटले वारंटी की तलाश में रामपायली थाना अंतर्गत सुकड़ी के पांचोटोला में पहुंचे थे। चूंकि इन दिनों किडनी चोर की अफवाह के कारण ग्रामीण दहशत में है। जिससे उक्त दोनों आरक्षकों के साथ ग्रामीणों ने उन्हें किडनी चोर समझकर न केवल उनके वाहन के साथ तोड़फोड़ की अपितु उक्त दोनों आरक्षकों के साथ मारपीट भी की। जिसकी आरक्षकों द्वारा शिकायत पर रामपायली पुलिस ने दो नामजद सहित अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

वारंटी की तलाश में अन्य थाना क्षेत्र क्यों पहुंचे पुलिसकर्मी
आरक्षकों के साथ किडनी चोर समझकर ग्रामीणों द्वारा की गई मारपीट मामले में मामले की जांच कर रहे रामपायली एएसआई श्री पिछोड़े यह साफ नहीं कर सके कि किस मामले में वारासिवनी थाने में पदस्थ दो आरक्षक किस वारंटी की जानकारी पर उसे गिरफ्तार करने साकड़ी के पांचोटोला पहुंचे थे। जबकि उक्त मामला रामपायली थाना क्षेत्र अंतर्गत आता है। फिर जब आरक्षक गांव पहुंचे थे तो वे वर्दी में क्यों नहीं थे, संभवत: आरक्षक वर्दी में होते तो ग्रामवासी भ्रमित न होते।पुलिस ने झाड़गांव निवासी रंजित उपवंशी और उइके सहित अन्य के खिलाफ धारा 294, 323, 506, 353, 427 एवं 34 के तहत मामला दर्ज कर दोनो नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश किया है।

Created On :   18 Jun 2018 8:07 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story