आपत्तिजनक धार्मिक SMS से अमरावती में तनाव, सिटी बस के कांच फोड़े, दो गिरफ्तार

riots in amravati due to Objectionable religious sms on whatsapp
आपत्तिजनक धार्मिक SMS से अमरावती में तनाव, सिटी बस के कांच फोड़े, दो गिरफ्तार
आपत्तिजनक धार्मिक SMS से अमरावती में तनाव, सिटी बस के कांच फोड़े, दो गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, अमरावती। स्थानीय नागपुरी गेट परिसर निवासी इकबाल नामक युवक के वॉटसअप पर धार्मिक आपत्तिजनक एसएमएस आने के चलते इकबाल ने नागपुरी गेट थाने में शिकायत दर्ज करायी। किंतु इसी बात को लेकर बडनेरा परिसर में 8.30 बजे के करीब कुछ लोगो ने सिटीबस के कांच फोड़ दिए और उसी समय माहौल बिघड़ गया। बात इतनी बड़ गई की बडनेरा के साथ-साथ नागपुरी गेट, खोलापुरी गेट व अन्य परिसर के लोग भी रास्ते पर उतरे। किंतु पुलिस की सतर्कता से तुरंत दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर मामला शांत करने का प्रयास किया गया।

बताया जाता है कि नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन निवासी इकबाल खान के मोबाईल के वॉटसअप ग्रृप पर किसी व्यक्ति ने धार्मिक आपत्तिजनक एसएमएस भेज दिया। इस बात को लेकर ईकबाल खान ने नागपुरी गेट थाने में शिकायत दर्ज की। तभी नागपुरी गेट पुलिस ने आरोपी लखत सनते (28), सचिन राठोड दोनो बडनेरा निवासी के खिलाफ मामला दर्ज किया।

घटना के तुरंत बाद ईकबाल खान ने यह बात अपने परिचित दोस्तों को भी अवगत कराया। धीरे-धीरे यह बात नागपुरी गेट से लेकर बडनेरा पहुंच गई जहां कुछ युवकों ने इसी बात को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया। 8.30 बजे के करीब बडनेरा से अमरावती आनेवाली सिटीबस पर पथराव कर वाहन के कांच फोड़ दिए। इसी समय मनपा के मैदान में अन्य चार सिटीबस खडी थी उन सिटीबस पर भी पथराव कर कांच फोड दिए।

घटना की खबर बडनेरा पुलिस को पता चलते ही तुरंत पुलिस ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को बताया। घटना की गंभीरता को देखते खूद रास्ते पर उतरे और दोनों डिसीपी भी बडनेरा पहुंच गए। इसके अलावा पुलिस का अन्य कर्मी के साथ कमांडों व क्युआडी पथक बडनेरा में दाखिल हुआ और तुरंत माहौल शांत कर आरोपी लखन सनते व  सचिन राठोड दोनों बडनेरा निवासी दोनों को गिरफ्तार किया।

फीलहाल घटना की गंभीरता को देखते पुलिस आयुक्त दत्तात्रय मंडलिक ने आदेश जारी किया कि जो भी पुलिस कर्मी अवकाश पर है और जो साप्ताहिक छुट्टी पर ऐसे सभी कर्मीयों को तुरंत हाजिर रहने को कहा और खुद पुलिस आयुक्त डेरा डालकर बडनेरा में बैठे है।

अफवाह पर ध्यान न दें
रविवार की शाम ईकबाल नामक व्यक्ति के मोबाईल पर आपत्तिजनक एसएमएस आने से बडनेरा में माहौल बिघड गया था। किंतु पुलिस की सर्तकता से दोनों आरोपी गिरफ्तार किया। स्थानीय लोगो से अनुरोध है कि वह किसी अफवाह पर ध्यान न दें। ऐसा आवाहन पुलिस आयुक्त दत्तात्रय मंडलिक द्वारा किया गया।

Created On :   28 May 2018 9:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story