मोदी के सम्मान में होने वाले समारोह में नहीं जाएंगे रिज अहमद व जमीला जमील

Riz Ahmed and Jamila Jamil will not go to a ceremony to honor Modi
मोदी के सम्मान में होने वाले समारोह में नहीं जाएंगे रिज अहमद व जमीला जमील
मोदी के सम्मान में होने वाले समारोह में नहीं जाएंगे रिज अहमद व जमीला जमील

इस्लामाबाद, 17 सितम्बर (आईएएनएस)। बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन द्वारा भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिए जाने वाले गोलकीपर अवार्ड के समारोह में अभिनेता रिज अहमद व अभिनेत्री जमीला जमील ने शामिल होने से मना कर दिया है।

मोदी को यह सम्मान अगले सप्ताह अमेरिका यात्रा के दौरान दिया जाएगा। समारोह 24-25 सितम्बर को होगा। उन्हें यह सम्मान भारत में स्वच्छता अभियान शुरू कर करोड़ों लोगों की जिंदगी में एक बड़ा बदलाव लाने के लिए दिया जा रहा है। पाकिस्तानी मीडिया ने बताया है कि विख्यात अभिनेता रिज अहमद और अभिनेत्री जमीला जमील ने इस समारोह से नाम वापस ले लिया है। बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने भी इसकी पुष्टि की है।

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों कलाकारों ने समारोह में शामिल होने से क्यों मना किया, इसकी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है लेकिन माना जा रहा है कि कश्मीर मामले में भारत सरकार की नीतियों के विरोध में इन दोनों ने यह कदम उठाया है।

रिज अहमद इससे पहले इस्लाम और मुसलमानों के मुद्दों पर अपनी आवाज उठा चुके हैं। उनकी तरफ से अभी तक कोई बयान नहीं आया है।

जमीला ने इस बारे में स्पष्ट रूप से कुछ कहने से मना कर दिया। उन्होंने ट्विटर पर कहा, जैसा कि मैंने पहले कहा है, जब मैं सार्वजनिक रूप से विश्व राजनीति पर बात करती हूं, खासकर जिसमें युद्ध शामिल हो, तो मुझे जान से मारने और रेप करने की ढेर सारी धमकियां मिलती हैं। मैं इस सलूक को झेल नहीं सकती, इसलिए मैं कुछ नहीं कहने जा रही हूं।

Created On :   17 Sep 2019 2:31 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story