मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में RJD का प्रदर्शन, सिर पर बाल्टी पहनकर निकाला मार्च

RJD protests against the revised traffic law in Bihar
मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में RJD का प्रदर्शन, सिर पर बाल्टी पहनकर निकाला मार्च
मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में RJD का प्रदर्शन, सिर पर बाल्टी पहनकर निकाला मार्च
हाईलाइट
  • बिहार के कटिहार में आरजेडी के कार्यकर्चाओं ने इस कानून के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया
  • हेलमेट की जगह प्लास्टिक की बाल्टी पहनकर शहर में प्रदर्शन किया और आक्रोश मार्च निकाला

डिजिटल डेस्क, कटिहार (बिहार)। देश में संशोधित यातायात कानून में भारी जुर्माना के प्रावधान को लेकर अब विरोध के स्वर मुखर होने लगे हैं। माना जाता है कि इसी वजह से कई राज्यों ने जुर्माना की राशि कम कर दी है। इस बीच अब बिहार में भी इस कानून को लेकर विरोध शुरू हो गया है।

इसी के मद्देनजर बिहार के कटिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के युवाओं ने इस कानून के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया। दरअसल राजद के सदस्यों ने अपने सिर पर हेलमेट की जगह प्लास्टिक की बाल्टी पहनकर शहर में गुरुवार की शाम को प्रदर्शन किया और आक्रोश मार्च निकाला।

प्रदर्शन में शामिल युवा राजद के बिहार प्रदेश सचिव आशु पांडेय ने कहा, भारत सरकार का यह कानून देश की 80 प्रतिशत गरीब लोगों पर प्रहार है। आज देश आर्थिक मंदी से गुजर रहा है। पहले ही सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी लागू कर देश की आर्थिक स्थिति खराब कर दी और अब यह नया कानून आ गया।

उन्होंने कहा कि परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जिस राज्य से आते हैं उसी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और गुजरात सरकार भी इस काले कानून का विरोध कर रहे हैं। पांडेय ने बिहार सरकार से भी इस कानून में सुधार करने की मांग की। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 10 दिनों के अंदर इस नियम में सुधार नहीं लाते हैं या इस काले कानून को समाप्त नहीं करते हैं तो राजद इस आंदोलन को और तेज करेगा।

 

Created On :   13 Sep 2019 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story