'378 दलितों की हत्या के लिए माफी मांगकर अपने पिता की मदद कर सकते हैं तेजस्वी'

rjd says, Tejashwi should apologize for killing 378 Dalits in 46 massacres
'378 दलितों की हत्या के लिए माफी मांगकर अपने पिता की मदद कर सकते हैं तेजस्वी'
'378 दलितों की हत्या के लिए माफी मांगकर अपने पिता की मदद कर सकते हैं तेजस्वी'

डिजिटल डेस्क, पटना। महागठबंधन टूटने के बाद से बिहार के पूर्ण उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी लगातार नीतीश कुमार पर निशाना साधते रहे हैं। अपने पिता लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले में हुई सजा के बाद जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के खिलाफ उनके तेवर और आक्रामक होते देखे गए हैं। अब जदयू ने उनके तीखे तेवरों का करारा जवाब दिया है। तेजस्वी यादव द्वारा दरभंगा में आयोजित "मुसहर सम्मेलन" में भाग लेने को लेकर जदयू ने निशाना साधा है। जदयू ने कहा है कि लालू प्रसाद यादव के बाद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की विरासत संभालने से पहले तेजस्वी को अपने माता-पिता के शासनकाल में हुए 46 नरसंहार की घटनाओं में हुई 378 दलितों की हत्या के लिए दलित समुदाय से माफी मांगनी चाहिए।

जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने शनिवार को तेजस्वी से कहा, "राजद के शासनकाल में 46 नरसंहार मामलों में 378 बेकूसरों की हत्या कर दी गई थी। आपके माता-पिता ने आज तक पीड़ितों के परिवारों से माफी नहीं मांगी, लेकिन अब आप जब मुसहर सम्मेलन में आज भाग ले रहे हैं और अपने पिता की विरासत संभाल रहे हैं तो इस सम्मेलन में उन परिवारों से माफी मांग लीजिए। इससे उन मृत आत्माओं को शांति तो मिलेगी ही बल्कि आपका सम्मान भी इस समाज में बढ़ जाएगा।"

नीरज कुमार ने यह भी कहा कि लालू प्रसाद यादव इन्हीं नरसंहार पीड़ित परिवारों को दुख पहुंचाने का परिणाम भुगत रहे हैं। उन्होंने कहा, "लालू यादव अपने कर्मों का फल भोग रहे हैं। आप जो कर्म कर रहे हैं, उसका फल इसी पृथ्वी पर ही भोगना है। लालू यादव चारा घोटाले के एक मामले में सजा भुगत रहे हैं। यह नरसंहार पीड़ित परिवारों का दुख न बांटने का नतीजा है।"

नीरज कुमार ने यह भी कहा कि तेजस्वी उनके पिता लालू की इस मामले में मदद कर सकते हैं। नीरज ने कहा, "आप नरसंहार पीड़ित परिवारों से क्षमा मांगे तो शायद हो सकता है कि गरीब, कमजोर लोगों की दुआएं आपके पिता को मिल जाए।"

Created On :   24 Feb 2018 6:24 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story