चारा घोटाला : RJD का ऐलान- JP की तरह बिहार में शुरू होगा 'LP' आंदोलन

RJD supporters call to LP movement in bihar for lalu prasad yadav
चारा घोटाला : RJD का ऐलान- JP की तरह बिहार में शुरू होगा 'LP' आंदोलन
चारा घोटाला : RJD का ऐलान- JP की तरह बिहार में शुरू होगा 'LP' आंदोलन

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के पूर्व सीएम और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले में रांची की सीबीआई कोर्ट ने साढ़े तीन साल की जेल और 5 लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। इस फैसले के बाद एक बार फिर बिहार सीएम नीतीश कुमार की जनता दल यूनाईटेड पार्टी और राष्ट्रीय जनता दल के बीच तलवारें खिंच गई हैं। मामले में लालू यादव के दोनों बेटे तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी पर तीखी टिप्पणी की है। वहीं राजद समर्थकों ने बिहार में JP (जयप्रकाश) की तर्ज पर LP (लालू प्रसाद) आंदोलन शुरू करने की धमकी दी है।

RJD ने इस फैसले को सत्तारूढ़ दलों की साजिश बताया है और कहा है कि वे लोग हाई कोर्ट जाएंगे। सजा के बाद लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने कहा कि जिस तरह JP आंदोलन के दौरान लालू जेल गए, ठीक उसी तरह अब बिहार में LP (लालू प्रसाद) आंदोलन शुरू होगा। राजद का संघर्ष जारी रहेगा। हम डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हमलोग अदालत के फैसले का सम्मान करते हैं। जमानत के लिए उच्च न्यायालय में अपील करेंगे। हमें न्यायपालिका पर पूरा यकीन है।

चारा घोटाले में याचिकाकर्ताओं में से एक और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा, "सजा सजा होती है, चाहे वह साढ़े तीन साल की हो या सात साल की। इस मामले में मैंने, शिवानंद तिवारी और ललन सिंह ने जो पुख्ता प्रमाण के साथ आरोप लगाए थे, आज अदालत ने सजा सुनाकर उस पर मुहर लगा दी है।"

 


लालू यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव ने कहा कि पार्टी के नेता और कार्यकर्ता मकर संक्रांति के बाद बिहार के कोने-कोने में जाकर मोदी  और नीतीश सरकार की पोल खोलेंगे। तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू यादव, नीतीश कुमार नहीं हैं जो कुर्सी की खातिर किसी से भी समझौता कर लें। तेजस्वी ने कहा कि गरीबों, पिछड़ों, मुसलमानों की आवाज उठाने वालों को यह सरकार दबाना चाहती है। उन्होंने कहा कि उन्हें हाई कोर्ट से लालू यादव को जमानत मिलने का भरोसा है। तेजस्वी ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल का लक्ष्य कभी भी सत्ता हासिल करना नहीं है।

Created On :   6 Jan 2018 5:27 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story