comScore
Dainik Bhaskar Hindi

मुंबई में आरके स्टूडियो जलकर खाक, ऋषि कपूर ने ट्वीट कर जताया दुख, देखें video

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 19th, 2017 10:45 IST

4.5k
0
0
मुंबई में आरके स्टूडियो जलकर खाक, ऋषि कपूर ने ट्वीट कर जताया दुख, देखें video

डिजिटल डेस्क, मुंबई। चेंबूर स्थित मशहूर आरके स्टूडियो में शनिवार दोपहर भीषण आग लग गई। इसके चलते स्टूडियो के भीतर बने दो हॉल जलकर राख हो गए। दमकल की 11 गाड़ियों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। हालांकि हादसे के दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। बता दें कि बॉलीवुड के शोमैन के नाम से मशहूर रहे दिवंगत राज कपूर ने आरके स्टूडियो 1948 में बनाया था। जिस वक्त आग लगी सुपर डांसर के सेट पर कोई मौजूद नहीं था।

शूटिंग का सामान हुआ खाक

हादसे में सेट के साथ शूटिंग का सामान भी खाक हो गया। आग इतनी भयानक थी कि स्टूडियों की छत भी जलकर गिर गई। दमकल विभाग के मुताबिक उसे आग लगने की जानकारी दोपहर दो बजकर 22 मिनट पर मिली। 15 मिनट के भीतर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने की कोशिश शुरू हो गई। हालांकि लकड़ी का सामान होने के चलते आग तेजी से फैली। जिसपर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका

शॉर्टसर्किट से लगी आग

शुरुआती जांच के बाद दमकल विभाग ने बताया है कि सजावट के लिए ग्राउंड फ्लोर में इस्तेमाल की गई बिजली की तारों के चलते इतना बड़ा हादसा हुआ। आग के चलते चेंबूर नाका इलाके में ट्रैफिक जाम लग गया सायन फ्री वे और नवी मुंबई की ओर जाने वाले रास्तों पर भी गाड़ियों की भारी भीड़ हो गई। अभिनेता ऋषि कपूर ने आग लगने पर ट्वीट कर दुख जताते हुए कहा कि हमने ऐतिहासिक स्टेज खो दिया।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें