बस की चपेट में आने से युवती की मौत , बस में तोडफ़ोड कर किया चक्काजाम

road accident: bus crushed the girl, she died demolition on the bus
बस की चपेट में आने से युवती की मौत , बस में तोडफ़ोड कर किया चक्काजाम
बस की चपेट में आने से युवती की मौत , बस में तोडफ़ोड कर किया चक्काजाम

डिजिटल डेस्क बालाघाट। नगर के भटेराचौकी मार्ग पर बस से उतरते वक्त उसी बस की  चपेट में आने से मंगलवार सुबह 10 बजे कौशल उन्नयन केन्द्र में प्रशिक्षण ले रही एक युवती की मौत हो गई। घटना के सबंध में प्रत्यक्षदर्शीयो से मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीण थाना क्षेत्र अंर्तगत आने वाले ग्राम लिंगा निवासी अनुसुईया पति श्याम लाल बोपचे 35 वर्ष आज प्रात: रोज की तरह जब प्रशिक्षण लेने भटेरा स्थित कौशल उन्नयन केन्द्र आ रही थी। उस दौरान बस से उतरते वक्त लडखड़ाकर गिरने से बस की चपेट में आ गई। जिससे उक्त महिला की मौके पर ही मौत हो गई।
मृतिका नियमित रूप से प्रधानमंत्री कौशल विकास केन्द्र भटेरा प्रशिक्षण लेने आती थी। इस क्रम में आज भी वह घर में अपने दो बच्चों को छोड़कर सुबह लगभग 8 बजे घर से निकली थी। बालाघाट पहुंचने के बाद वह बस स्टैंड से मंडला जाने वाली चौरसिया ट्रेव्हलर्स की बस क्रमांक एम.पी. 51 पी 0698 से बैठकर प्रशिक्षण केन्द्र आ रही थी। भटेरा स्थित प्रशिक्षण केन्द्र के सामने महिला ने बस रोकने के लिए आवाज दी, किन्तु बस चालक ने बस न रोकते हुए बस की गति कम कर महिला को उतर जाने कहा, जिससे चलती बस में महिला जैसे ही नीचे उतरी, वह अनियंत्रित होकर गिर पड़ी, जिससे बस के पिछले चक्के की चपेट में आने से महिला अनुसुईया बोपचे की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।
पुलिस के विलंब से आने पर उत्तेजित हुए लोग
इस घटना के बाद वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई और इसकी सूचना क्षेत्रीय नागरिकों ने पुलिस और प्रशासन को दी किन्तु नागरिकों का आरोप है कि घटना के काफी देर बाद तक न तो प्रशासन और न ही पुलिस का कोई कर्मी घटनास्थल पहुंचा। जिससे लगभग आधा घंटे तक महिला का शव सड़क पर पड़ा रहा। इस दौरान घटना से आक्रोशित लोगों ने बस में तोडफ़ोड़ कर दी और बस के सामने का कांच तोड़ डाला।  इस दौरान सांकेतिक रूप से घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम के रूप में प्रदर्शन किया किन्तु प्रशासन और पुलिस के पहुंच जाने से आंदोलन वहीं खत्म हो गया और पुलिस ने घटनास्थल से शव को बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवाकर वाहन को जब्त कर थाने में खड़ा कर दिया।
पुलिस ने किया छात्र, छात्राओं पर बल प्रयोग
घटना के लगभग दो घंटे बाद कौशल प्रशिक्षण केन्द्र के सैकड़ो छात्र, छात्राओं ने घटना पर विरोध जाहिर करते हुए प्रशिक्षण केन्द्र के सामने जाम लगा दिया। जिससे इस मार्ग पर आवागमन पूर्णत:बाधित हो गया। जैसे ही यह खबर कोतवाली पुलिस को मिली। कोतवाली थाना प्रभारी अपने हमराह स्टॉफ के साथ प्रशिक्षण केन्द्र के पास पहुंचे और यहां पहुंचते पुलिस टीम ने पुलिसिया अंदाज में चक्काजाम कर रहे छात्र, छात्राओं पर हटाना प्रारंभ कर दिया। साथ ही छात्र, छात्राओं को भयभीत करने की मंशा से उन्हें कानूनी कार्यवाही की धमकी भी देते रहे। इसी दौरान एक छात्र के साथ थाना प्रभारी और हमारा स्टॉफ ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया। बावजूद इसके छात्र, छात्राओं का प्रोटेस्ट शुरू रहा। जहां पहुंचे तहसीलदार श्री वर्मा को छात्र, छात्राओं ने ज्ञापन सौंपा। जिसमें प्रशिक्षण केन्द्र के सामने ब्रेकर बनाने, बस में ओवरलोडिंग सवारियों सहित अन्य मांगो का ज्ञापन सौंपा गया। जहां तहसीलदार ने छात्र, छात्राओं को आश्वस्त किया कि वे मांगपत्र को वरिष्ठ अधिकारियों तक भिजवा देंगे। जिसके बाद यह विवाद शांत हो गया।

Created On :   26 Dec 2017 12:36 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story