comScore
Dainik Bhaskar Hindi

बारातियों से भरी बस पलटी, मौके पर 6 की मौत

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:26 IST

1.4k
0
0
बारातियों से भरी बस पलटी, मौके पर 6 की मौत

टीम डिजिटल, डिंडौरी/समनापुर. जिले के समनापुर में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां सिगनपुरी गांव के पास बारातियों (चौथिया बारात) से भरा मिनी ट्रक अनियंत्रित होकर पलटने की खबर है. बस के दस फीट गहरी खाई में जाने से 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है, वहीं एक अन्य महिला ने अस्पताल ले जाते समय ही दम तोड़ दिया. करीब 34 लोग घायल बताये गए हैं. इनमें से 12 की हालत गंभीर है. मिनी ट्रक में 70 से ज्यादा लोग सवार थे. दुल्हन अन्य वाहन में सवार थी.

बजाग थानांतर्गत ग्राम भुसंडा से आदिवासी समाज के लोग चौथिया बारात लेकर ट्रक (एमपी-52 जीए-0393) से सिगनपुरी गए थे. बारात शुक्रवार रात करीब 8 बजे लौट रही थी. इस दौरान सिगनपुरी और करेगांव के बीच मोड़ पर वाहन की रफ्तार तेज होने के चलते ड्राइवर उसे संभाल नहीं पाया और ट्रक पलट गया.

घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई. ट्रक में फंसे घायलों को निकालने में खासी मशक्कत करनी पड़ी. गंभीर घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वाहन में महिलाओं की संख्या अधिक थी. घटना के बाद ड्राइवर मौके से फरार हो गया. सूचना मिलते ही एसपी सिमाला प्रसाद सहित आला अफसर घटनास्थल पर पहुंच गए.

  • ग्रामीणों ने की मदद : घटना के बाद वाहन में फंसे लोगों को गांववालों ने एक-एक कर निकाला. पुलिस को सूचना देने के साथ ही घायलों को भी अस्पताल भेजने की व्यवस्था की.
  • क्या है चौथिया बारात : आदिवासी समाज में लड़की का विवाह करने के बाद चौथिया बारात जाने की परंपरा है. इसमें ससुराल से लड़की की पहली विदाई कराने उसके मायके पक्ष के लोग जाते हैं.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download