Road safety week celebrated with bike rally in poonch jammu and kashmir

डिजिटल डेस्क, पुंछ। जम्मू कश्मीर में 29 वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कई प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। मंगलवार को पुंछ में बाइक रैली निकाली गई। इस रैली के जरिए लोगों को सड़क सुरक्षा के  प्रति जागरुक किया गया। इस रैली में आरटीओ और ट्रैफिक पुलिस ने भी अपना सहयोग दिया।   

बाइक रैली के माध्यम से हेलमेट पहनने का संदेश

बाइक रैली में बड़ी संख्या में शामिल लोगों ने हेलमेट पहन कर खुद को सुरक्षित रखने का संदेश दिया। इससे पहले सुरक्षा सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार को आरएस स्थित सेक्रेड मिशन स्कूल के स्टूडेंट्स ने रैली निकाली थी। छात्रों ने हाथों में कई प्रकार के स्लोगन लिखे पोस्टर लेकर सड़क पर उतरेऔर यातायात नियमों का पालन करने के प्रति लोगों को जागरूक करने वाले नारे भी लगाए।

 

 

गुलाब का फूल देकर यातायात नियमों का पालन करने की अपील

रैली कर रहे छात्र- छात्राओं ने रास्ते में बिना हेलमेट पहने जा रहे बाइक चालकों को सम्मान के साथ रोका और गुलाब के फूल देकर अपील की कि अपने लिए न सही अपनी फैमिली और छात्रों के भविष्य के लिए हेलमेट जरुर पहनें और यातायात नियमों का पालन करें। स्कूल निदेशक के मुताबिक सड़क सुरक्षा सप्ताह के अन्य दिनो में भी बच्चे कई प्रकार के जागरुकता कार्यक्रम करेंगे।

‘सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा’ थीम पर जागरुकता

गौरतलब है कि पूरे जम्मू कश्मीर में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत सोमवार को यानी 23 अप्रैल को हुई जो कि 30 अप्रैल तक मनाया जाएगा। 29 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह की थीम ‘सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा’ रखी गई है।

Created On :   24 April 2018 6:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story