comScore

मिर्ची पाउडर फेंक कर कलेक्शन एजेंट से 67 हजार की लूट, 12 दिन बाद एफआईआर

मिर्ची पाउडर फेंक कर कलेक्शन एजेंट से 67 हजार की लूट, 12 दिन बाद एफआईआर

डिजिटल डेस्क,कटनी। बहोरीबंद थाना क्षेत्र के दोहतरी में दो लुटरों ने जबलपुर के युवक की आंखों में मिर्च पाउडर फेंककर दिनदहाड़े 67 हजार रुपए और एक टेबलेट लूट लिया। 6 मई को हुई लूट की घटना की एफआईआर पुलिस ने 12 दिन बाद 18 मई को दर्ज की। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जबलपुर निवासी अजय गडारी जो एक कंपनी में कलेक्शन एजेंट का काम करता है।
 

फरार हो गए लुटेरे
6 मई को वह क्षेत्र में कलेक्शन का काम करते हुए आ रहा था कि बचैया एवं दोहतरी के बीच काले रंग की मोटरसाइकिल में दो युवक पहुंचे। चलते वाहन से ही लुटेरों ने मिर्ची का पाउडर फरियादी अजय की आंखों में झोंक दिया। आंखों में तेज जलन के बाद जैसे ही एजेंट ने मोटरसाइकिल रोकी। दोनों लुटेरे बैग में रखी रकम 67987 और टेबलेट लेकर चंपत हो गए।  

रैकी करने के बाद लूट
कलेक्शन एजेंट बचैया से दोहतरी व्यापारियों से मिलने आ रहा था। लूटेरे पहले से ही रैकी कर फरियादी का पीछा कर रहा था। गर्मी के मौसम में दोपहरी में ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों पर कम-आवाजाही रहती है। ठीक उसी समय लुटेरों एजेंट से रकम और सैमसंग कंपनी का टेबलेट जिसमें जियो का सिम लगा हुआ था, उसे लेकर फरार हो गए।  संभावना जताई जा रही है कि लुटेरे यह बात अच्छी तरह से जानते रहे कि कलेक्शन एजेंट यहां पर कब  और किस समय आता है। उसी का फायदा उठाता हुए आरोपी वारदात को अंजाम देने में सफल रहे।

12 दिन बाद एफआईआर, अब लुटेरों की तलाश
लूट की वारदात में पुलिस लापरवाही का नमूना सामने आया है। जब 12 दिन बाद एफआईआर दर्ज की गई और अब लुटेरों को तलाशने की बात कही जा रही है। पुलिस ने स्वीकार किया कि फरियादी ने इसकी शिकायत उसी समय कर दी थी। जांच के बाद बहोरीबंद थाना में 18 मई को आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक179/19, धारा 392 के तहत मामला कायम किया गया। अब पुलिस दावा कर रही है कि लुटेरों की तलाश भी की जा रही है, लेकिन एक पखवाड़ा बीतने के बाद पुलिस को किसी तरह से सुराग हाथ नहीं लगा है।   

इनका कहना है
जबलपुर के एक युवक के साथ लूट की घटना को लेकर पुलिस आरोपियों का पता लगा रही है। जिस तरह से लूट की अंजाम को लुटेरों ने अंजाम दिया है, उससे यही लग रहा है कि लुटेरों ने इसके लिए पहले से ही प्लानिंग कर ली थी। पुलिस की कोशिश होगी कि जल्द ही दोनों आरोपियों का पता लगाया जा सके।  -राजेश दुबे, थाना प्रभारी बहोरीबंद

एटीएम से 33 हजार पार
कुठला थाना क्षेत्र के पन्ना मोड़ स्थित सेंट्रल बैंक एटीएम से जालसाज महिला के खाते से 33 हजार रुपए पार कर दिए। शिकायत पर पुलिस ने ठग के विरुद्ध धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत मामला कायम किया है। पुलिस ने बताया कि घटना इसी वर्ष 30 मार्च से लेकर 2 अप्रैल के बीच की है। महिला श्रीमति शहनाज बेगम पति स्व. समीम हुसैन निवासी अहमद नगर थाना कुठला एटीएम से रुपए निकालने गई थी। रुपए निकालने के बाद वह वापस चली आई। बाद में जब खाते में जमा राशि के संबंध में जानकारी ली, तो पता चला कि उसके खाते से 33 हजार रुपए किसी ठग ने पार कर दिया है। 

Loading...
कमेंट करें
gWqyu
Loading...
loading...