comScore
Election 2019

लूटेरे युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, महिलाओं और युवतियों को बनाते थे शिकार

लूटेरे युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, महिलाओं और युवतियों को बनाते थे शिकार

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। मोटर साइकिल पर सवार होकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो शातिर लुटेरों को जबलपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने युवकों द्वारा की गई दो लूट का भी खुलासा किया है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने सोने के एक चेन, 1 लॉकेट और 2 मोबाइल सहित लूट में उपयोग की जाने वाली मोटर साइकिल को भी जब्त किया है। इस संबंध में पुलिस ने बताया आरोपी भावेश उर्फ आवेश और बादशा उर्फ बादशाह दोनों महिलाओं व युवतियों की रैकी किया करते थे और मौका मिलते ही उनसे लूट करने के बाद फरार हो जाते थे। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है, जिसके बाद और भी मामलों का खुलासा होने की संभावना है।

उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल (भा.पु.से) द्वारा लूट, नकबजनी एवं वाहन चोरी घटनाओं पर अंकुश लगाने तथा पूर्व में घटित हुये सम्पत्ति संबंधी अपराधों के आरोपियों की पतासाजी कर उनकी गिरफ्तारी एवं चोरी गई सम्पत्ति की बरामदगी हेतु सभी राजपत्रित अधिकारियो एवं थाना प्रभारियों को आदेशित किया है। आदेश के परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्रजेश कुमार त्रिपाठी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दक्षिण डॉ संजीव उईके, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध शिवेश सिंह बघेल तथा नगर पुलिस अधीक्षक ओमती शशिकांत शुक्ला एवं नगर पुलिस अधीक्षक केंट अखिल वर्मा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सिविल लाईन प्रवीण धुर्वे एवं थाना गोराबाजार के नेतृत्व में थाने के स्टाफ एवं क्राईम ब्रांच की एक संयुक्त टीम गठित की गई।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दबिश देकर भावेश उर्फ आवेश उर्फ देवीलाल पिता ओमप्रकाश लालवानी उम्र-20 वर्ष निवासी मांडवा कॉलोनी गोरखपुर, बादशा उर्फ बादशाह पिता जगमोहन उर्फ मोनू चौहान (बाल्मिक) उम्र 21 वर्ष सा.-जोगी मोहल्ला गोरखपुर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से लूटा हुआ सामान 1 सोने की चेन वजनी 3 तोला एवं घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल और आरोपी बादशाह से 1 सोने का लॉकेट, 1 एम.आई. कम्पनी का मोबाईल, 1 लेनेवो का मोबाईल बरामद किया है।

लूट का हुआ खुलासा-
पुलिस ने बताया कि क्राईम ब्रांच की टीम को विश्वसनीय मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई की 1 शतिर लुटेरा माल बेचने के फिराक में मांडवा बस्ती के पास खड़ा है। यह जानकारी लगते ही क्राईम ब्रांच एवं थाना सिविल लाईन की टीम के द्वारा घेराबंदी कर मुखबिर के बताए हुलिये के अधार पर 1 व्यक्ति को मोटर साईकिल सहित पकड़ा गया, नाम पूछा जिसने अपना नाम भावेश लालवानी बताया तलाशी लेने पर 01 सोने की चेन रखे मिला, जिसके सम्बंध मे पूछताछ करने पर अपने साथी बादशाह चौहान निवासी जोगी मोहल्ला गोरखपुर के साथ महिला के गले से छीनना स्वीकार किया।

आरोपी बादशाह को सरगर्मी से तलाश कर अभिरक्षा मे लेते हुये बरीकी से पूछताछ की गई, दोनों आरोपियों ने माह अक्टूबर 2018 में थाना सिविल लाईन के इलाहबाद बैंक चौक से 1 महिला के गले में झपट्टा मारकर सोने की चेन खीचना एवं माह नवम्बर 2018 में थाना गोराबाजार के रिज रोड़ पर 01 महिला का पर्स छीनना स्वीकार किया गया है। दोनो आरोपियों को अभिरक्षा में लेकर सघन पूछताछ करते हुये आरोपियों की निशादेही पर छीनी हुई 3 तोला वजनी सोने की चेन, लाकेट , मोबाईल फोन, घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल कुल कीमती डेढ लाख रुपये का जब्त किया गया। आरोपियों से अभी पूछताछ जारी है, मामलों का खुलासा होने की सम्भावना है।

इनकी रही उल्लेखनीय भूमिका-
इस सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी सिविल लाईन प्रवीण धुर्वे एवं प्रभारी थाना गोराबाजार उप निरीक्षक एमएम. कुलस्ते एवं क्राईम ब्रांच के प्र.आर.-धनंजय सिंह, विजय शुक्ला, प्रमोद पाण्डेय. एवं आरक्षक रामगोपाल, राममिलन, बीरबल, मोहित, महेन्द्र, खुमान, दीपक, रामसहाय, नितिन जोशी, म.आर. किशोरी यादव, थाना सिविल लाईन से सहायक उप निरीक्षक आर.एन. पाण्डेय, आरक्षक संतोष की सराहनीय भूमिका रही।

Loading...
कमेंट करें
WSNR7
Loading...