50 साल पुरानी पुश्तैनी 1 मीटर लंबी सोने की चेन ले गए चोर

Robbers robbed 1 m long 50 year old ancestral gold chain of a family
50 साल पुरानी पुश्तैनी 1 मीटर लंबी सोने की चेन ले गए चोर
50 साल पुरानी पुश्तैनी 1 मीटर लंबी सोने की चेन ले गए चोर

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। गोरखपुर थाना क्षेत्र स्थित डीआईजी ऑफिस के सामने नेशनल कॉलोनी के एक सूने मकान को निशाना बनाते हुए चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। कटर से खिड़कियां काटकर अंदर पहुंचे चोरों ने मकान में रखी 50 साल पुरानी 1 मीटर लंबी सोने की चेन के साथ गैस सिलेण्डर और अन्य कीमती सामान गायब कर दिए। पुलिस के अनुसार नेशनल कॉलोनी निवासी सत्यनारायण दीक्षित पैतृक किसान हैं, उनके दो बेटे हैं जो प्रदेश से बाहर नौकरी करते हैं। श्री दीक्षित अपनी पत्नी के साथ मकान में रहते हैं, करीब तीन दिन पूर्व श्री दीक्षित और उनकी पत्नी भोपाल गए थे। रविवार की शाम वे लौटे तो घर खुला हुआ था, अंदर का सामान बिखरा था। बेडरूम की आलमारी में रखी 1 मीटर लंबी सोने की चेन, झुमकी के अलावा दो गैस सिलेण्डर और अन्य सामान गायब थे।

शादी में जनेऊ के रूप में पहनाते थे चेन
श्री दीक्षित की पत्नी ने बताया कि चोरी गई 1 मीटर लंबी सोने की चेन उनकी सास ने उन्हें दी थी, उक्त चेन का उपयोग उनके परिवार में बेटों की शादी के दौरान जनेऊ के रूप में किया गया था।

रांझी के सूने मकान से जेवर-नकदी पार
रांझी थाना क्षेत्र के मड़ई इलाके में रहने वाला रतन केवट 7 जुलाई को सपरिवार घर में ताला लगाकर देवरी पनागर चला गया था। रविवार की सुबह 10 बजे रतन लौटा तो घर खुला था और आलमारी में रखे सोने के जेवर और 25 हजार रुपए गायब थे।

सीबीआई ऑफिस के पास चोरी
वजय नगर थाना क्षेत्र स्थित सीबीआई ऑफिस के पास रहने वाली श्वेता देवमुरारी के मकान के ताले तोड़कर अज्ञात चोरों ने 15 हजार रुपए नकद साफ कर दिए। पुलिस के अनुसार शनिवार की दोपहर हुई इस वारदात के वक्त श्वेता ऑफिस में थीं, उनके पति दुकान और बच्चे स्कूल गए हुए थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Created On :   9 July 2018 9:27 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story