comScore

कट्टे और चाकू की नोक पर पेट्रोल पंप कर्मचारियों से लूट, आरोपी फरार

February 13th, 2019 22:21 IST
कट्टे और चाकू की नोक पर पेट्रोल पंप कर्मचारियों से लूट, आरोपी फरार

डिजिटल डेस्क, सतना। मोटर साइकिल पर सवार होकर बदमाशों ने पेट्रोल पंप कर्मचारियों से कट्टे और चाकूू की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने कट्टे से फायर भी किया, लेकिन किसी भी कर्मचारी को किसी प्रकार का नुकासान नहीं हुआ है। पुलिस अब CCTV फुटेज खंगाल रही है, ताकि आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सके।

बैंक जा रहे थे रुपए जमा कराने
जानकारी के मुताबिक जगत देव तालाब के सामने संचालित गोपीनाथ लाल बिहारी पेट्रोल पंप के मालिक विश्वनाथ नेमा निवासी रामना टोला थाना कोतवाली का कर्मचारी अंकुश वर्मा पुत्र श्यामलाल 28 वर्ष निवासी रामना टोला हमेशा की तरह बुधवार सुबह 10 बजे उनके घर पहुंचा और यूनियन बैंक की बस स्टैंड ब्रांच में जमा करने के लिए थैले में 4 लाख 50 हजार 990 रुपए लेकर स्कूटर क्रमांक एमपी 19 एमपी 0443 पर सवार होकर पेट्रोल पंप पहुंचा। जहां से एक अन्य सहयोगी महेंद्र शर्मा पुत्र रामकृष्ण 50 वर्ष निवासी कृष्ण नगर को बैठाया और थैला उन्हें पकड़ा दिया। दोनों लोग वहां से यूनियन बैंक रीवा रोड के लिए रवाना हो गए, लेकिन जैसे ही प कृष्ण नगर तिराहे से रीवा रोड की तरफ जाने वाले रास्ते पर मुड़े तभी सफेद रंग की टीवीएस अपाचे बाइक पर पीछे से आए तीन बदमाशों ने स्कूटर को टक्कर मार दी, जिससे अंकुश व महेंद्र सड़क पर गिर पड़े। इस बीच बदमाश ने कट्टा निकाल कर दो बार महेंद्र शर्मा पर फायर किया, लेकिन गोली नहीं चली। तब पीछे बैठे नकाबपोश ने थैला छीनने की कोशिश की तो अधेड़ ने प्रतिरोध किया जिस पर लुटेरे ने चाकू उड़ा दिया और बैग छीन लिया ।माल हाथ लगते ही तीनों लुटेरे बाइक पर बैठकर सेमरिया चौक की तरफ भाग निकले।

खंगाले जा रहे CCTV फुटेज
बदमाशों की पहचान के लिए पुलिस ने रामना टोला से लेकर जगतदेव तालाब होते हुए कृष्ण नगर और रीवा रोड तक लगे CCTV कैमरों की फुटेज खंगाले, जिसमें सफेद रंग की अपाचे बाइक पर तीन युवक नजर आ रहे हैं। तीनों 25 से 30 वर्ष की उम्र के हो सकते हैं, बाइक चलाने वाले ने हेलमेट पहन रखा था, जबकि पीछे बैठे दोनों बदमाशों ने लाल रंग के गमछों से चेहरे ढक रखे थे। लुटेरे काफी देर से पेट्रोल पंप कर्मचारियों का पीछा कर रहे थे। माना जा रहा है कि उन्होंने कई दिन की रेकी के बाद वारदात को अंजाम दिया है।

दो बार मिस हुआ फायर
बताया जाता है थैला पकड़कर स्कूटर पर पीछे बैठे महेंद्र शर्मा बार-बार उस मंजर को देखकर सिहर उठते हैं, जब बाइक से टक्कर मारने के बाद बीच में बैठे लुटेरे ने दो बार उन पर कट्टा तान कर फायर करने की कोशिश की। गनीमत रही कि दोनों ही दफा फायर मिस हो गया, जिससे अधेड़ कर्मचारी की जान बच गई।

पटरी से उतरी कानून व्यवस्था
वारदात ने शहर में कानून व्यवस्था को सवालों के घेरे में ला दिया है। प्रेम नगर, प्रेम विहार ,राजेंद्र नगर समेत शहर के कई मोहल्लों लगातार चोरियों के बाद दिनदहाड़े लूट की वारदात ने पुलिस की लचर कार्यप्रणाली को उजागर किया है तो कमजोर मुखबिर तंत्र ,अनुभवहीन मैदानी और जनता से दूरी को भी सामने लाकर रख दिया है।

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 41 | 23 April 2019 | 08:00 PM
CSK
v
SRH
M. A. Chidambaram Stadium, Chennai