लूटपाट करने बांग्लादेश से हवाई सफर कर आते थे मुंबई, हत्थे चढ़ा गिरोह

Robbery gang that came with plane from Bangladesh, 5 arrested
लूटपाट करने बांग्लादेश से हवाई सफर कर आते थे मुंबई, हत्थे चढ़ा गिरोह
लूटपाट करने बांग्लादेश से हवाई सफर कर आते थे मुंबई, हत्थे चढ़ा गिरोह

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ठाणे पुलिस ने बांग्लादेश से विमान से यहां आकर लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने एक परिवार को हथियार की नोक पर बंधक बनाकर लूटपाट की थी। कोर्ट में पेशी के बाद आरोपियों को दो अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। काशीमीरा के द्वारकादास होटल के सामने रहने वाले गोकुल वाघ ने शिकायत दर्ज कराई थी कि 22 मार्च की रात ढाई बजे के करीब पांच लोग खिड़की की लोहे की ग्रिल तोड़कर उनके घर में घुस आए। आरोपियों ने परिवार के सभी लोगों के हाथ-पैर और मुंह पर कपड़ा बांध दिया इसके बाद घर में रखी करीब नौ लाख रुपए की नगदी, सोने के गहने और मोबाइल लूट कर फरार हो गए।

मामले की छानबीन में जुटी पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी के आधार पर उस गाड़ी की पहचान कर ली जिसे लूटपाट की वारदात के लिए आरोपियों ने इस्तेमाल किया था। पुलिस को जानकारी मिली कि गाड़ी वसई से वर्सोवा की ओर जा रही है। जाल बिछाकर वर्सोवा नाका के पास पुलिस ने गाड़ी रोकी और आरोपियों से पूछताछ की तो पता चला कि सभी बांग्लादेश के रहने वाले हैं। लूटपाट में शामिल होने का खुलासा होने के बाद पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों के नाम मुहम्मद पलश हवलदार (32), तुकमान मियां (23), बप्पी शेख (27), मुहम्मद मोनीर शेख (31) और महमद अकरम अली (28) है। 

पकड़े गए तीन आरोपी ढाका से फ्लाइट पकड़कर आए 
पूछताछ में खुलासा हुआ कि पकड़े गए तीन आरोपी ढाका से फ्लाइट पकड़कर अपराध को अंजाम देने मुंबई पहुंचे थे। जबकि दो आरोपी चोरी छिपे सीमा पार कर भारत में दाखिल हुए और फिर ट्रेन पकड़कर मुंबई पहुंचे। पुलिस ने आरोपियों से हथियार और लूटा गया कुछ सामान बरामद कर लिया है। अधिकारियों ने आशंका जताई है कि आरोपी इलाके में लूटपाट की दूसरी वारदातों में शामिल हो सकते हैं।
 

Created On :   30 March 2018 1:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story