बैंक का ताला तोड़कर 5 लाख का सामान किया पार , सीसीटीवी कैमरे और रिकॉर्डर भी खोल ले गए

Robbery in bank, thief stolen five lakh rupees goods
बैंक का ताला तोड़कर 5 लाख का सामान किया पार , सीसीटीवी कैमरे और रिकॉर्डर भी खोल ले गए
बैंक का ताला तोड़कर 5 लाख का सामान किया पार , सीसीटीवी कैमरे और रिकॉर्डर भी खोल ले गए

डिजिटल डेस्क, सतना। शातिर बदमाशों ने नागौद थाना क्षेत्र के सितपुरा में संचालित बैंक के ताले चटकाकर कम्प्यूटर,सर्वर और बैट्री समेत पांच लाख का माल पार कर दिया तो सीसीटीवी कैमरे व डीवीआर भी खोल ले गए। इस वारदात के सामने आते ही हड़कंप मच गया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मध्यांचल ग्रामीण बैंक की शाखा सितपुरा में राष्ट्रीय राजमार्ग 75 के किनारे संचालित है,जहां प्रबंधक शंकर द्विवेदी के साथ कैशियर,भृत्त व एक अन्य दैनिक वेतन भोगी कार्यरत हैं। हमेशा की तरह शनिवार शाम को 5 बजे काम खत्म होने पर ताला बंद कर सभी कर्मचारी घर चले गए। तब देर रात 12 से रविवार सुबह 4 बजे के बीच अज्ञात बदमाशों ने बैंक में चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। दिन निकलने पर स्थानीय लोगों ने शटर खुला देखकर प्रबंधक व पुलिस को सूचित कर दिया। जिस पर मैनेजर शंकर द्विवेदी मौके पर आ गए तो वहीं पुलिस टीम भी पहुंच गई। इसके अलावा फॉरेसिंक विशेषज्ञ डॉ.महेन्द्र सिंह और फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ को भी बुला लिया गया। बैंक और आस-पास के इलाके की सघन सर्चिंग करते हुए भौतिक साक्ष्य जुटाए गए लेकिन कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा। 

ऐसे घुसे अंदर 

बैंक में घुसने के लिए चोरो ने सबसे पहले शटर में लगे दो ताले चटकाए, फिर शटर उठाकर चैनल गेट का ताला तोड़ा और आखिर में कमरे के दरवाजे का ताला  तोड़कर अंदर पहुंच गए। चोरो ने स्टांग रुम का दरवाजा खोलने में भी सफलता हासिल कर ली थी पर तिजोरी का लाक नहीं तोड़ पाए जिससे उसमें रखी नगदी बच गई। लेकिन बदमाशों ने बैंक में लगे तीन कम्प्यूटर सेट, सर्वर सिस्टम, राउटर, 8 बैट्री, कूलर, पंखे निकाल लिए तो अंदर लगे सभी सीसीटीवी कैमरे और डीवीआर भी खोल ले गए। माना जा रहा है कि 3-4 की संख्या में आए चोरो ने यह सामान ले जाने के लिए किसी लोडर वाहन या जीप का इस्तेमाल किया है। 

चप्पे-चप्पे की थी जानकारी

चोरों को बैंक के चप्पे-चप्पे की जानकारी थी,इसका प्रमाण यह है कि बैंक में ज्यादा तोड़-फोड़ नहीं की गई। बल्कि जो सामान जहां रखा था वहां से उठाकर आसानी से ले जाया गया। बैंक में कितने सीसीटीवी कैमरे कहां लगे हैं और डीवीआर कहां पर रखा है यह भी पता था। जिसके चलते पहचान छिपाने के लिए कैमरे और डीवीआर भी पार कर दिया। इस वारदात से पूर्व बदमाशों ने बैंक की काफी समय तक रेकी भी की होगी। चोरी में स्थानीय बदमाश शामिल रहे अथवा किसी न किसी तरह से मदद की होगी। पुलिस अब पुराने बदमाशों, हाल-फिलहाल जेल से छूटे अपराधियों की धरपकड़ कर रही है,वहीं सितपुरा समेत हाईवे पर लगे कैमरो के  फुटेज व मोबाइल लोकेशन के जरिए चोरों तक पहुंचने के प्रयास में जुट गई है। 
 

Created On :   5 Aug 2019 7:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story