विंबलडन ओपन : फेडरर और नडाल दूसरे दौर में, स्टीफंस और क्वितोवा हुई उलटफेर की शिकार

Roger Federer Rafael Nadal Serena Williams sister in second round of Wimbledon open
विंबलडन ओपन : फेडरर और नडाल दूसरे दौर में, स्टीफंस और क्वितोवा हुई उलटफेर की शिकार
विंबलडन ओपन : फेडरर और नडाल दूसरे दौर में, स्टीफंस और क्वितोवा हुई उलटफेर की शिकार

डिजिटल डेस्क, लंदन। अपने 20वें विंबलडन में खेल रहे दुनिया के नंबर दो टेनिस खिलाड़ी और मौजुदा चैंपियन स्विट्ज़रलैंड के रोजर फेडरर ने सोमवार को अपने पहले दौर के मैच में सर्बिया के लाजोविक को सीधे सेटों में 6-1, 6-3, 6-4 हरा दिया है। शीर्ष वरीयता प्राप्त फेडरर ने विंबेलडन ओपन के पुरुष एकल में अपने एक्सपीरियंस का इस्तेमाल करते हुए यह मैच आसानी से जीत लिया और दूसरे दौर में पहुंच गए।

एक घंटे 19 मिनट तक चले इस मैच में लाजोविक फेडरर के सामने कोई चुनौती पेश नहीं कर सके। दूसरे दौर में अब फेडरर का सामना स्लोवाकिया के लुकास लैको से होगा। फेडरर रिकॉर्ड आठ बार विंबलडन जीत चुके हैं। उन्होंने पिछले साल क्रोएशिया के सिलिच को हराकर यह खिताब जीता था।

वहीं दूसरी वरीयता प्राप्त दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नडाल भी विंबेलडन ओपन के पुरुष एकल के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। उन्होंने अपने पहले दौर के मैच में इज़राइल के दूदी सेला को सीधे सेटों में 6-3, 6-3, 6-2 में मात दी। नडाल पूरे मैच में सेला पर डोमिनेट करते दिखे। दूसरे दौर में उनका मुकाबला कजाकिस्तान के कुकुशकिन से होगा।

इनके अलावा तीसरी वरीयता प्राप्त सिलिच भी दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। उन्होंने जापान के निशिओका को 6-1, 6-4, 6-4 से सीधे सेटों में हरा दिया। वहीं पूर्व नंबर वन सर्बिया के नोवाक जोकोविच, डेल पोत्रो और जॉन इस्नर भी दूसरे दौर में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे।

 

 

उलटफेर का शिकार हुईं स्टीफंस और पेत्रा क्वितोवा
महिलाओं के एकल वर्ग में शुरुआती दौर में बहुत सारे उलटफेर देखने को मिले। चौथी वरीयती प्राप्त अमेरिका की स्टीफंस और चेक रिपब्लिक की आठवीं वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा पहले दौर में ही बाहर हो गई हैं। स्टीफंस को क्रोएशिया की डोना वेच ने 6-1, 6-3 से सीधे सेटों में मात दी। वहीं क्वितोवा को बेलारूस की सैसनोविच ने कड़े मुकाबले में 6-4, 4-6, 6-0 से मात दी।

पहला सेट हारने के बाद क्वितोवा ने दूसरे सेट में वापसी करते हुए 6-4 से जीत लिया, लेकिन तीसरे सेट में सैसनोविच ने एक बार फिर शानदार खेल दिखाते हुए 6-0 से मैच जीत लिया। पूर्व नंबर एक रूस की शारापोवा को भी पहले ही दौर में हार का मुंह देखना पड़ा। उन्हें रूस की ही वितालिया ने हरा दिया।

 

 

अगले दौर में पहुंची विलियम्स बहनें
महिला एकल वर्ग में ही शीर्ष वरीयता प्राप्त हालेप और दूसरी वरीयता प्राप्त डेनमार्क की वोजनियास्की दूसरे दौर में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहीं। वहीं विलियम्स बहनें (सेरेना और वीनस) भी दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। दूसरे दौर में हालेप का मुकाबला चीन की झेंग से होगा, वहीं वोजनियास्की का मुकाबला रूस की माकारोवा से होगा। सेरेना विलियम्स दूसरे दौर में तोमोवा से भीड़ेगी जबकि वीनस विलियम्स रोमानिया की डुलघेरू से भिड़ेंगी।

Created On :   4 July 2018 2:14 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story