रोहित बने 400 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर, गेल-अफरीदी के क्लब में शामिल

Rohit Sharma becomes first Indian to hit 400 international sixes
रोहित बने 400 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर, गेल-अफरीदी के क्लब में शामिल
रोहित बने 400 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर, गेल-अफरीदी के क्लब में शामिल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रोहित शर्मा बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बन गए। हिटमैन ने मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के तीसरे टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में ये उपलब्धि हासिल की। रोहित ने वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय पारी के तीसरे ओवर में शेल्डन कॉटरेल की गेंद को मिड-विकेट फेंस के ऊपर से छक्के के लिए भेजते हुए इस उपलब्धि को हासिल किया।

रोहित ने 34 गेंदों पर 71 रनों की तेज पारी खेली, जिसमें पांच छक्के और छह चौके लगाए। इस मैच के बाद रोहित के छक्कों की संख्या 404 पर पहुंच गई है। इस लैंडमार्क पर पहुंचने वाले रोहित शर्मा तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। ‘यूनिवर्सल बॉस’ क्रिस गेल के पास वर्तमान में 534 के साथ सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय छक्के लगाने का रिकॉर्ड है, इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व आलराउंडर शाहिद अफरीदी हैं, जिन्होंने अपने करियर के दौरान 476 छक्के लगाए।

बता दें कि टी-20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में राहुल, शर्मा और कोहली की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को 67 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा भी जमा लिया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने रोहित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए थे।

इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 173 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 91 रन लोकेश राहुल ने बनाए। रोहित शर्मा ने 71 और विराट कोहली ने 70* रनों की पारी खेली। राहुल को मैन ऑफ द मैच और कोहली को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। वेस्टइंडीज ने इस मैच के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया था जबकि भारत ने रविंद्र जडेजा की जगह मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया था।

 

 

Created On :   11 Dec 2019 7:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story