comScore

रोनाल्डो का एक ओर रिकॉर्ड, 400 गोल करने वाले दुनिया के पहले फुटबॉलर बने

October 22nd, 2018 11:36 IST
रोनाल्डो का एक ओर रिकॉर्ड, 400 गोल करने वाले दुनिया के पहले फुटबॉलर बने

हाईलाइट

  • रोनाल्डो ने युवेंटस के लिए किया पांचवां गोल
  • रोनाल्डो ने 18वें मिनट में छह गज के बॉक्स के भीतर से दागा गोल
  • युवेंट्स तालिका में 25 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर बना हुआ है

डिजिटल डेस्क, तुरिन। दुनिया के जाने माने स्टार फुटबॉलर और पुर्तगाल के दिग्गज फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो का दमदार प्रदर्शन जारी है। युवेंटस से जुड़ने के बाद भी उनकी गोल करने की भूख कम नहीं हुई है। वह इटली की सेरी ए लीग में भी अपना जलवा बिखेर रहे हैं। कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराने वाले खिलाड़ी रोनाल्डो ने हाल ही में एक ओर रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवा लिया है। वह यूरोप की शीर्ष पांच लीग में 400 गोल करने वाले दुनिया के पहले फुटबॉल खिलाड़ी बन गए हैं। 

रोनाल्डो ने शनिवार को जेनोआ के खिलाफ इटली की सेरी ए लीग के नौवें दौर के मुकाबले में युवेंटस के लिए 18वें मिनट में गोल करके यह कीर्तिमान अपने नाम किया। हालांकि जेनोआ और युवेंटस के बीच यह मैच 1-1 की बराबरी पर छूटा। 33 वर्षीय फॉरवर्ड रोनाल्डो का युवेंटस के लिए यह पांचवां गोल था जबकि वह इंग्लैंड के मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए 84 और स्पेन के रियल मैड्रिड क्लब के लिए 311 गोल कर चुके हैं। 

युवेंट्स स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मेजबान टीम के लिए मैच का एकमात्र गोल रोनाल्डो ने 18वें मिनट में छह गज के बॉक्स के भीतर से दागा। मैच में युवेंटस के खिलाड़ीयों ने 64 प्रतिशत बॉल पजेशन रखा और गोल की ओर कुल 21 शॉट लगाए। दूसरे हाफ में जेनोआ वापसी करने में कामयाब रहा।

जेनोआ के लिए बराबरी का गोल 67वें मिनट में डेनियल बेस्सा ने हेडर के जरिए किया। मौजूदा सेरी ए सीजन में युवेंटस ने पहली बार कोई मैच ड्रॉ खेला है। उसने इस सेरी ए सीजन में अब तक खेले गए नौ मैचों में से आठ मैच जीते हैं जबकि एक मैच ड्रॉ रहा। इस ड्रॉ के बावजुद मौजूदा चैंपियन युवेंट्स तालिका में 25 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर बना हुआ है। 

कमेंट करें
9WHwJ