मोहर्रम जुलूस के दौरान गिरा छज्जा, इंस्पेक्टर समेत 15 को गंभीर चोटें, पांच बच्चे नागपुर रेफर

roof fall during muharram procession in chhindwara inspector injured with 15 people
मोहर्रम जुलूस के दौरान गिरा छज्जा, इंस्पेक्टर समेत 15 को गंभीर चोटें, पांच बच्चे नागपुर रेफर
मोहर्रम जुलूस के दौरान गिरा छज्जा, इंस्पेक्टर समेत 15 को गंभीर चोटें, पांच बच्चे नागपुर रेफर

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। मोहर्रम पर्व के दौरान निकल रहे जुलूस को देखने शुक्रवार को रॉयल चौक स्थित एक मकान के प्रथम तल की छत पर बच्चे और महिलाएं खड़ी थी। पुराने मकान की छत कमजोर होने की वजह से उसका एक हिस्सा ढह गया। छज्जा गिरने के साथ ही छत पर खड़ी महिलाएं और बच्चे लगभग तीस फीट नीचे सड़क पर आ गिरे। सड़क पर खड़े कोतवाली टीआई समरजीत सिंह और आरक्षक रमाकांत को भी गंभीर चोटें आई है। क्षेत्रीय लोगों ने सभी घायलों को जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया। घायलों में से एक बच्ची समेत चार लोगों की हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उन्हें नागपुर रेफर कर दिया है। बाकी सभी घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। हादसे की सूचना मिलने पर एएसपी कमल मौर्य, एसडीएम अतुल सिंह, कमिश्नर इच्छित गढ़पाले सहित प्रशासनिक महकमा मौके पर पहुंचा।  घायलों के इलाज के लिए डाक्टरों की टीम भी अस्पताल पहुंच गई।

प्रथम माले पर लटकी महिलाएं
छज्जा गिरने की वजह से छत से गिरी एक महिला प्रथम तल की छत पर लटके लोहे के एंगल और तारों में पकड़ कर लटक गई। जिन्हें आसपास खड़े लोगों ने यहां से उतारा। इस महिला को भी चोटें आई है।

बच्ची की हालत गंभीर
लगभग तीस फीट की ऊंचाई से सड़क पर गिरी एक बच्ची की हालत गंभीर बताई जा रही है। बच्ची के पिता को भी गंभीर चोटें आई है। श्रीवास्तव कॉलोनी के अक्षा पिता इकबाल (7), इकबाल पिता अब्दुल (35) को गंभीर चोटें होने से उन्हें प्राथमिक इलाज के बाद नागपुर रेफर किया गया है।

टीआई और आरक्षक के सिर पर गिरा छत का हिस्सा
रॉयल चौक से होकर मोहर्रम जुलूस करबला चौक जा रहा था। इस दौरान जुलूस के साथ-साथ टीआई समरजीत सिंह समेत उनका स्टाफ मौजूद था। छज्जा गिरने से कुछ देर पहले ही टीआई और एक आरक्षक वहां आकर खड़े हुए थे। जिनके सिर पर छत का एक बड़ा हिस्सा आ गिरा। हादसे में दोनों के सिर पर गंभीर चोटें आई है।

हादसे में यह हुए घायल
हादसे में गंभीर रुप से घायलों में अक्शा, इकबाल सरीफ, आशिया बी, रबीना, बातून बी, फरीदा, राबिया, साबिया, साफिया, अफसाना, इनाया, समरजीत सिंह, रमाकांत समेत अन्य लोगों को चोटें आई है। इनमें से अक्षा (7), इकबाल (38), अफसाना, अब्दुल हसन (10) और बातूनबी (48) को 108 एम्बुलेंस से नागपुर रेफर किया गया है।

 

 

Created On :   22 Sep 2018 7:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story